Breaking News

शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत; सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी 22500 से फिसला

अमेरिका में मुद्रास्फीति आंकड़े आने से पहले एशियाई प्रतिस्पर्धियों की सुस्त शुरुआत के बाद, भारतीय इक्विटी सूचकांक भी सोमवार को मामूली गिरावट के साथ खुले। इस दौरान एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस और टाटा स्टील के शेयरों में कमजोरी के साथ कारोबार होता दिखा।

सोमवार को सुबह 9.24 बजे बीएसई सेंसेक्स 95 अंक या 0.13% की गिरावट के साथ 74,024 पर कारोबार करता दिखा। वहीं, निफ्टी50 14 अंक या 0.06% की गिरावट के साथ 22,479 पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स के शेयरों में टाटा स्टील, पावर ग्रिड, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा और जेएसडब्ल्यू स्टील कटौती के साथ खुले, जबकि अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल और आईटीसी लाभ में रहे।

एकल शेयरों की बात करें तो आरवीएनएल के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 8% से अधिक की वृद्धि दिखी। कंपनी के संयुक्त उद्यम को मध्य प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से 543 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए स्वीकृति पत्र (एलओए) मिला है। एचजी इंफ्रा इंजीनियरिंग की ओर से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से 610 करोड़ रुपये की परियोजना के लिए समझौते के पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद इसके शेयरों में 5% की वृद्धि दर्ज की गई।

सेक्टरवार देखे तों निफ्टी रियल्टी 1.2% का इजाफा हुआ, वहीं निफ्टी PSU बैंक 0.75% की बढ़त दर्ज की गई. निफ्टी फार्मा, एफएमसीजी और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में भी बढ़त रही, वहीं निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल, आईटी, मेटल और मीडिया में गिरावट दर्ज की गई। व्यापक बाजार में, निफ्टी मिडकैप100 0.3% मजबूत हुआ, जबकि निफ्टी स्मॉलकैप100 0.15% फिसल गया।

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...