Breaking News

मौसम ने बदली करवट, अटल टनल रोहतांग सहित ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी, सैलानी झूमे

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश के जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति की चोटियों पर शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई है। रोहतांग दर्रा के साथ, बारालाचा, कुंजम दर्रा सहित ऊंची चोटियों में सुबह से बर्फबारी का दौर जारी रहा। अटल टनल के साउथ पोर्टल में भी बर्फबारी दर्ज की गई है। अटल टनल पहुंचे सैलानी आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देख खुशी में झूम उठे। इस दौरान सैलानियों ने बर्फबारी को अपने मोबाइल में कैद किया। साथ ही बर्फ में खूब अठखेलियां कीं।

वहीं, मौसम में आए इस बदलाव से पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है। तापमान शून्य तक पहुंचने से पेयजल स्कीमों के साथ नदी-नाले भी जम गए हैं। क्रिसमस से पूर्व हो रही बर्फबारी से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिल गए हैं। खराब मौसम के बीच भी शनिवार को सैलानी अटल टनल, कोकसर तथा सिस्सू में पर्यटक पहुंचे हैं। वहीं, राजधानी शिमला व आसपास भागों में भी आज सुबह से ही मौसम खराब बना हुआ है।

29 तक ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई गई है। 24 से 29 दिसंबर तक राज्य क सभी भागों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। शिमला में न्यूनतम तापमान 7.8, सुंदरनगर 5.1, भुंतर 5.5, कल्पा 3.5, धर्मशाला 9.2, ऊना 6.8, नाहन 9.4, केलांग 0.4, पालमपुर 5.5, सोलन 2.2, कांगड़ा 9.3, मंडी 5.4, चंबा 8.1, डलहौजी 9.0, जुब्बड़हट्टी 8.5, कुफरी 7.6, कुकुमसेरी 0.9, नारकंडा 5.9, भरमौर 8.9, रिकांगपिओ 5.9, सेऊबाग 6.6, धौलाकुआं 8.1, बरठीं 6.1, समदो माइनस 0.1, पांवटा साहिब 10.0, सराहन 6.0 और देहरागोपीपुर में 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...