Breaking News

आज़म खान के खिलाफ़ नफरती ट्वीट करने वाले को प्रवक्ता बनाकर क्या संदेश देना चाहते हैं अखिलेश: शाहनवाज़ आलम

लखनऊ। इंडिया गठबंधन सैद्धांतिक आधार पर बना है। इसका बुनियादी उसूल हर तरह के अन्याय के खिलाफ़ खड़े होना है। आज़म खान के साथ कांग्रेस इसी बुनियादी उसूल के साथ खड़ी है। समाजवादी पार्टी को भी चाहिए कि वो इस उसूल का सम्मान करे।

👉चिकित्सा शिक्षा की पुस्तकें मातृभाषा में भी उपलब्ध करवाएं,मरीजों के लिए योग की व्यवस्था की जाए: राज्यपाल

ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने कांग्रेस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहीं। उन्होंने कहा कि सपा के कुछ लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय जी के आज़म खान से जेल में मिलने जाने को लेकर असहजता दर्शायी है जो सैद्धांतिक तौर पर अनुचित है। सपा को तो खुश होना चाहिए कि दूसरे दलों के लोग भी उनके नेताओं के साथ हो रही नाइंसाफी के खिलाफ़ बोल रहे हैं।

आज़म खान के खिलाफ़ नफरती ट्वीट करने वाले को प्रवक्ता बनाकर क्या संदेश देना चाहते हैं अखिलेश: शाहनवाज़ आलम

उन्होंने कहा कि राजनीतिक विरोधियों के बीच टीका-टिप्पणी चलती रहती है। लेकिन भाजपा में रहते हुए आज़म खान को सबक सिखाने के लिए उनकी पत्नी और बेटी से गैंग रेप की बात करने वाले किन्हीं आईपी सिंह को सपा प्रवक्ता बना दिया जाना राजनीतिक शुचिता के खिलाफ़ है।

इससे इंडिया गठबंधन की विश्वसनीयता पर लोग सवाल उठाएंगे। क्योंकि इससे यह संदेश जा रहा है कि एक तरफ तो सपा आज़म खान के पक्ष में बोलने पर कांग्रेस से असहज हो रही है तो दूसरी तरफ उनके खिलाफ़ सांप्रदायिक नफरत फैलाने वालों को प्रवक्ता बना रही है।

👉रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए जरूरी दिशा-निर्देश

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन सिर्फ़ चुनाव और सीटों के बंटवारे के लिए नहीं बना है। उसके कुछ सैद्धांतिक उसूल भी हैं। सपा को भी इन उसूलों का सम्मान करना चाहिए। बिना सिद्धांतों के कोई भी संघर्ष कामयाब नहीं होता।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि यह बहुत अच्छा होता कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ सपा प्रदेश अध्यक्ष भी आज़म खान से मिलने गए होते। इससे समाज में दोनों दलों के बीच की सैद्धान्तिक एकजुटता का संदेश जाता।

About Samar Saleel

Check Also

यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव का कार्यक्रम जारी, 21 मार्च को होगा मतदान

यूपी विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर ...