Breaking News

आपसी तालमेल और जन सहभागिता से अमृत महोत्सव ने उत्सव का रूप धारण किया – प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव

औरैया। अधिकारियों के आपसी तालमेल और जन सहभागिता से जनपद के अमृत महोत्सव ने उत्सव का रूप धारण किया जो बहुत ही सफल रहा। जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने उक्त उद॒गार ककोर स्थित तिरंगा मैदान से मोटरसाइकिल वाहन की रैली दिवियापुर होते हुए गेल ऑडिटोरियम में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव के समापन समारोह अवसर पर कहा कि सभी की सहभागिता से महोत्सव का आगाज जिस दिव्यता की भव्यता से प्रारंभ हुआ उसी के अनुरूप प्रतिदिन ऊंचाइयों को छूता गया और आज समापन की दिव्यता ही देखते बनी, जिसको सभी के द्वारा सराहा गया।

महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों को आम जनमानस तक पहुंचाने में जो भूमिका पत्रकारिता जगत ने निभाई वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा कि प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने जो दिखाया, पढ़ाया उससे आम जनमानस जुड़ता गया। जिससे महोत्सव में उत्सव का रूप लिया। जिलाधिकारी ने कहा कि माह जून से ही अमृत महोत्सव का कार्य प्रारंभ हो गया और 11 अगस्त से उसका मूर्त रूप दिखने लगा था, जो आज इस अनोखे अंदाज में समाप्त हुआ।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के ऊंचाइयों तक ले जाने में भारत प्रेरणा मंच के महासचिव अविनाश अग्निहोत्री और अध्यक्ष अजय शुक्ल अंजाम का विशेष योगदान रहा, जिनके द्वारा जनपद के वीर सपूतों के संबंध में अवगत कराया गया। जिससे महामाई, तहसील सदर तथा बीजलपुर में शहीद स्मारक/पार्क बनाकर तथा देवकली मंदिर स्थित शहीद स्मारक का जीर्णोद्धार कर शहीदों की याद/ सम्मान में पुष्पांजलि व दीपोत्सव कार्यक्रमों से आमजन में जो उत्साह का संचार किया वह काबिले तारीफ था। उन्होंने कहा कि यहां की माटी को छूकर और अपनी सेवा दे कर मैं धन्य हो गया हूं।

ऑडिटोरियम में आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान विभिन्न विद्यालयों द्वारा किए गए कार्यक्रमों की प्रतियोगिताओं के विजेताओं सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर गेल डीएवी पब्लिक स्कूल, सुदिति ग्लोबल, एडवांस योगा अकादमी आदि विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा आजादी के ओतप्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। उपस्थित जनसमुदाय द्वारा सभी कलाकारों की भूरी- भूरी प्रशंसा की गई और तालियां बजाने को मजबूर कर दिया। विक्रांत दुबे द्वारा अपनी टीम के साथ कर चले हम फिदा…. अब तुम्हारे हवाले गाने पर युद्ध की प्रस्तुति दी गई जिसको सभी ने सराहा।

जिलाधिकारी ने अविनाश अग्निहोत्री, अजय शुक्ला अंजाम, विक्रांत दुबे आदि को पांच पांच हजार नकद व मोमेंटो देकर पुरस्कृत किया। कार्यक्रम का संचालन मनोज दुबे ने करते हुए कार्यक्रम को ऊंचाइयों तक पहुंचाया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सीआईएसएफ के अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को ससम्मान राष्ट्रीय ध्वज भेंट किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक चारू निगम, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी अब्दुल बासित, समस्त उपजिलाधिकारी, डिप्टी कलेक्टर, परियोजना निदेशक, तहसीलदार, समस्त खंड विकास अधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारी व पुलिस प्रशासन के समस्त सीओ, गेल के अधिकारी, प्रधान, स्कूलों के सभी छात्र छात्राएं, प्रधानाचार्य व आचार्य एवं आम जनमानस आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...