Breaking News

जब डूबने वाला था अजय देवगन का करियर, तभी हाथ लगी 1 ऐसी फिल्म, बदल गई थी किस्मत

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) की दुनियाभर में गजब की फैन फॉलोइंग है और पिछले 30 सालों से वह बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रर्दशन करते नजर आ रहे हैं. अब तक उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दी हैं, लेकिन उनके करियर में एक वक्त ऐसा भी आया था, जब सभी को लगने लगा था कि उनका करियर डूबने वाला है.

अजय देवगन ने सुपरहिट फिल्म ‘फूल और कांटे’ से साल 1991 में बॉलीवुड में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से वह बॉलीवुड में छा गए थे. उसके बाद साल 1992 में उनकी दूसरी फिल्म ‘जिगर’ आई और बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी. यहां तक तो सब कुछ अजय के लिए काफी अच्छा चल रहा था, लेकिन साल 1993 अजय के करियर के लिए एक चुनौती बनकर सामने आई.

साल 1993 में एक के बाद एक फ्लॉप और डिजास्टर फिल्मों के बाद, लोगों को यह लगने लगा था कि अजय देवगन का करियर खत्म होने वाला है. सभी ने सोच लिया था कि उनका करियर अब डूब जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, क्योंकि साल 1994 में अजय के हाथ एक ऐसी फिल्म लगी, जिसने उनकी किस्मत चमका दी और ऐसी चमकाई कि आज भी अजय देवगन बॉक्स ऑफिस के बादशाह बने बैठे हैं.

दरअसल, साल 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ ने अजय देवगन को इंडस्ट्री में एक नई ऊंचाई दी. रिलीज के साथ ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी और देखते ही देखते अजय देवगन के साथ-साथ सुनील शेट्टी की किस्मत भी इस फिल्म ने चमका दी थी. इस फिल्म में अजय देवगन और सुनील शेट्टी के साथ रवीना टंडन मुख्य भूमिका में नजर आई थीं.

यह एक एक्शन-ड्रामा से भरपूर एक जबरदस्त लव स्टोरी फिल्म थी, जिसके सारे गाने भी सुपरहिट साबित हुए थे और इस फिल्म के सारे गाने आज भी लोगों के बीच काफी मशहूर हैं. इस फिल्म के बाद अजय देवगन को कभी भी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के अनुसार महज 2.10 करोड़ में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 11.98 करोड़ की कमाई करने में सफलता हासिल की थी.

About News Desk (P)

Check Also

दशरथ कैकेयी के बाद अब राम सीता की तस्वीरें वायरल, किसी को नहीं पता कहां हो रही शूटिंग

निर्देशक नितेश तिवारी की बहुचर्चित फिल्म ‘रामायण’ लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म में ...