Breaking News

जब मंच से बृजेश पाठक ने किया समस्याओं का निस्तारण

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

कहा जाता है कि मंच माला माइक किसी वक्ता को बोलने के लिए उत्साहित करते है। यह तीनों इंतजाम हो और सामने की सभी कुर्सियां भरी हों तो फिर कहना ही क्या। ऐसे में कोई मंत्री आये और बिना भाषण दिए लौट जाए, तो आश्चर्य भी होता है। ऐसा भी नहीं वह किसी नाराजगी के चलते बिना भाषण के लौटे हो। उत्तर प्रदेश के विधि मंत्री बृजेश पाठक ने ऐसा ही किया।

गोमती नगर जनकल्याण महासमिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वह पहुंचे,पर्याप्त समय तक रुके। लेकिन यहां उन्होंने कोई भाषण नहीं दिया। इस कार्यक्रम में विधि मंत्री बृजेश पाठक की कार्य शैली चर्चा में रही। कुछ देर के लिए लगा कि यह किसी समारोह का मंच नहीं, बल्कि मंत्री का कार्यालय है। गोमती नगर की विभिन्न खंडों समितियों ने स्थानीय समस्याओं के लिखित मसौदे तैयार किये थे।

विशाल खण्ड दो में आयोजित कार्यक्रम में ये सभी पत्र बृजेश पाठक को महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ल द्वारा सौपे गए। यह माना जा रहा था कि बृजेश पाठक ये सभी पत्र अपने सहायक को सौप कर संबोधन प्रारंभ करेंगे। लेकिन उन्होंने मंच से ही प्रत्येक पत्र का निस्तारण शुरू कर दिया। इनके संबन्ध में अधिकारियों को भी वहीं से निर्देशित किया। उन्होंने गोमती नगर में स्व्च्छता सुनिश्चित करने का संबंधित अधिकारी को आदेश दिया। कहा कि गौ पलको को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए। अवध डेरियों के संबन्ध में नियमानुसार कार्यवाई होनी चाहिए।

अटल राज सोलर मिशन

इस अवसर पर बृजेश पाठक ने गोमतीनगर के लिए अटल ग्रीन ऊर्जा मिशन योजना लांच की। महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि गोमतीनगर में सौर ऊर्जा और ग्रीन गैस लगवाने का अभियान शुरू किया है। इसके अंतर्गत स्थानीय नागरिकों को सोलर प्लांट व ग्रीन गैस लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। महासमिति इस कार्य में अपने स्तर से सहयोग भी देगी। इसके द्रष्टिगत महासमिति का सोलर एनर्जी व ग्रीन गैस के अधिकारियों के साथ सतत सम्पर्क बना हुआ है।

बैठक में इन विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर महासमिति के अध्यक्ष डॉ बीएन सिंह,रूप कुमार शर्मा, डॉ. आरसी मिश्रा, रामकृष्ण यादव, बीएल तिवारी, संजय सिंह राठौड़, सुमेर चन्द्र पाल, राज कुमार पाल, विनोद तिवारी राजेश पांडेय सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे। इसके पहले महासमिति की बैठक में सफाई, विद्युत, सड़क, सुरक्षा आदि की समस्याओं पर विचार किया गया। ग्रीन गैस के अधिकारी भी समस्याओं के निदान के लिए उपस्थित थे। डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि महासमिति द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि गोमती नगर के सभी घरों में सोलर एनर्जी के पैनल संयंत्र लगाए जाएं। इस संबन्ध में भी जानकारी दी गई।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...