Breaking News

गुलजार ने फरीदा क्यों समझाया ‘उन्हें अपना काम दिखाना है, ग्लैमर नहीं’!

फरीदा जलाल (Farida Jalal) फिल्म और टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने लंबे फिल्मी करियर में कई कलाकारों और निर्देशकों के साथ काम किया है। उन्होंने साल 1963 में बतौर बाल कलाकार फिल्म ये रास्ते है प्यार के से अपने करियर की शुरूआत की थी और 1975 में गुलजार द्वारा निर्देशित ‘खुश्बू’ फिल्म में काम किया था। हाल ही में, फरीदा ने गुलजार के साथ अपने काम करने के अनुभव को साझा किया है।

मदरसा मामले में NCPCR का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, कहा- शिक्षा का सही माहौल नहीं

गुलजार ने फरीदा क्यों समझाया 'उन्हें अपना काम दिखाना है, ग्लैमर नहीं'

‘खुश्बू’ के सेट पर फरीदा एक आकर्षक हेयरस्टाइल के साथ पहुंची थीं तो गुलजार (Gulzar) ने उन्हें सादा रहने की हिदायत दी थी। साथ ही कहा था कि अगर वो ऐसी दिखेंगी तो वे हेमा मालिनी से क्या कहेंगे। बता दें कि इस फिल्म में हेमा मालिनी और जितेंद्र ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फरीदा ने अशोक पंडित शो में बताया कि गुलजार फिल्म के सेट पर हर तरह के ग्लैमर को खत्म करने पर जोर दिया करते थे।

फरीदा के लिए गुलजार ऐसे शख्स रहे, जिन्होंने फरीदा की क्षमता का उन्हें एहसास कराया। फरीदा ने बताया कि गुलजार ने उन्हें समझाया था कि उन्हें अपना काम दिखाना है, ग्लैमर वगैरह नहीं। फिल्म के एक सीन के लिए गुलजार ने उन्हें बताया था कि कैसे रोना और चीखना है। वो शॉट अच्छा गया था और बाद में जब फरीदा की संजीव कुमार से एक फिल्म के सेट पर मुलाकात हुई थी तो उन्होंने फरीदा की तारीफ की थी।

Please also watch this video

फरीदा ने बताया कि वो सजना-संवरना चाहती थीं और जब गुलजार ने उन्हें टोका था तो उन्हें गुस्सा भी आया था। हालांकि, बाद में उन्होंने गुलजार की बात मान ली थी। ‘खुश्बू’ फिल्म से दर्शकों को हेमा मालिनी और जितेंद्र का नया अवतार देखने को मिला था। इससे पहले वो परदे पर ग्लैमरस ही दिखाई देते थे। इसके लिए फरीदा ने गुलजार की तारीफ भी की।

About News Desk (P)

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...