Breaking News

ऑक्सीजन के लिए अब नहीं पड़ेगा भटकना: स्वाति शुक्ला

मोहम्मदी खीरी। लगातार ऑक्सीजन की कमी और जनहित की भावना को देखते हुए उप जिलाधिकारी ने एक सराहनीय कदम उठाते हुए तहसील मोहम्मदी निवासियों के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। जिसमें ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों को आसानी से गैस सलेनडर उपलब्ध होगा, उप जिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने बताया कि लगातार ऑक्सीजन की कमी प्रकाश में आ रही थी तथा लोगों की पीड़ा को देखते हुए जिला अधिकारी के सहयोग से गोला निवासी पंकज कोहली को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए अधिकृत किया गया है।

जिनके माध्यम से जरूरतमंद लोगों को 24 घंटे में किसी भी समय जरूरत होने पर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें पांच सदस्यी डॉक्टरों की टीम बनाई गई है। ऑक्सीजन लेने वाले मरीज को मोहम्मदी अधीक्षक डॉ. सुरेंद्र कुमार सिंह, पसगवा अधीक्षक डॉक्टर अश्वनी वर्मा, लाइफ लाइन डॉक्टर सुरेन्द्र कुमार सिंह, रूपालिका डॉक्टर आशीष मेहरोत्रा, डा. अवधेश कुमार गुप्ता तथा डा. बलराम मिश्रा में से किसी एक डॉक्टर की स्वीकृत आवश्यक है। स्वीकृत पत्र दिखाने पर पंकज कोहली गोला निवासी उसके उपरांत तत्काल प्रभाव से गैस सिलेंडर उपलब्ध करायेंगे ।

उन्होंने बताया किसी भी समय इन डॉक्टरों से आप संपर्क कर सकते हैं ,किसी को भी अगर कोई इमरजेंसी है तो मेरे 94 54 41 65 68 पर भी संपर्क कर सकते हैं। यह सेवा जब तक ऑक्सीजन की कमी है लगातार जारी रहेगी। इसके अतरिक्त उप जिलाधिकारी ने बताया कि रात 8:00 बजे से प्रातः काल 9:00 बजे तक इमरजेंसी फोन सुविधा भी दी गई है। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कंट्रोल रूम नंबर 78 3974 1532 तथा तहसील में सहदेव चौधरी 95 57 97 62 13 पर किसी भी समय रात में संपर्क कर सकते हैं।

वहीं उप जिलाधिकारी ने बताया कि इस ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए स्वयं मेरे द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जाएगी तथा 2 सदस्यी गोपनीय टीम भी टीम बनाई गई है, जो कालाबाजारी को रोकने के लिए इस पर नजर रखेगी। वही उप जिलाधिकारी के माध्यम से इस ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए डॉक्टरों की टीम ने उप जिलाधिकारी को बधाई देते हुए कहा की ऑक्सीजन फोगिया से अब आम जनता को छुटकारा मिलेगा तथा इस जनहित के कार्य पर उप जिलाधिकारी बधाई के पात्र हैं।

इस संबंध में डिस्ट्रीब्यूटर पंकज कोहली गोला ने बताया कि संपर्क करने के लिए पंजाबी कॉलोनी तथा दूसरा लखीमपुर रोड कृषक इंटर कॉलेज रहेगा, 24 घंटे सेवा उपलब्ध रहेगी। इस बैठक पर प्रमुख रूप से अधीक्षक डॉ. सुरेंद्र कुमार सिंह, लाइफ लाइन हॉस्पिटल के डॉक्टर सुरेंद्र कुमार सिंह, रूपालिका आशीष मेहरोत्रा, डॉक्टर अवधेश गुप्ता, डॉक्टर बलराम मिश्रा, डॉक्टर बी के मिश्रा, चीफ फार्मासिस्ट सुशील शुक्ला, ऑक्सीजन के डिस्ट्रीब्यूटर पंकज कोहली गोला प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...