Breaking News

Wimbledon 2021: चार साल बाद एंडी मर्रे ने टूर्नामेंट में की वापसी कहा, “अब भी शीर्ष स्तर पर खेल सकता हूं”

एंडी मर्रे जब विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में चार साल में अपना पहला मैच खेलने के लिये उतरे तो दर्शकों ने आसमान सिर पर उठा दिया। मर्रे मुस्कराये और उन्होंने दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया।

विंबलडन का आयोजन पिछले साल नहीं किया गया था. कोरोना वायरस के कारण आयोजकों ने इसे रद्द करने का फैसला किया था. ऐसे 2019 के बाद अब अब जाकर विंबलडन का आयोजन किया जा रहा है. इस बार विंबलडन में कई स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं है जिसमें क्ले कोर्ट के किंग कहे जाने वाले राफेल नडाल और जापान की नाओमी ओसाका शामिल हैं.

विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, जो विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 20वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं, ने स्थानीय खिलाड़ी जैक ड्रेपर को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर विंबलडन अभियान की शुरूआत जीत के साथ की. जोकोविच, जिन्होंने 19 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं, पहला सेट 19 वर्षीय से हार गए.

दर्शक तब खुशी में चिल्लाने लगे जब मर्रे ने पहले दौर के मैच में 24वीं वरीयता प्राप्त निकोलोज बासिलाशविली के खिलाफ पहला सेटा जीता। मर्रे की दूसरे सेट में जीत के बाद तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। लग रहा था कि मर्रे तीसरे सेट में ही हिसाब बराबर कर देंगे।

About News Room lko

Check Also

CWG 2022: किसान के बेटे व स्टीपलचेजर अविनाश साबले ने रचा इतिहास, 8 सेकंड में किया ये…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 10,000 मीटर पैदल चाल में प्रियंका के सिल्वर ...