Breaking News

Wimbledon 2021: 2 साल के लंबे इंतजार के बाद आज से हुआ टूर्नामेंट का आगाज, देखें लाइव अपडेट

2 साल के इंतजार के बाद आज से दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन शुरू हो गया है। दुनिया के नंबर 1 नोवाक जोकोविच, क्राउड फेवरेट एंडी मरे, स्टेफानोस सिटसिपास, इगा स्विएटेक – सभी पहले दिन एक्शन में दिखाई देंगे 19 वर्षीय वाइल्ड कार्ड, जो दुनिया में करियर के उच्चतम 250 वें स्थान पर है, ने पिछले सप्ताह क्वींस में क्वार्टर फाइनल के रास्ते में जेननिक सिनर और अलेक्जेंडर बुब्लिक पर दो प्रभावशाली शीर्ष -40 जीत दर्ज कीं।

वहीं, विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर खिताब के दावेदार होंगे। हाल ही में क्ले कोट पर फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले जोकोविक की नजरें अब फेडरर और नडाल के सिंगल्स में 20 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकार्ड की बराबरी करने पर रहेंगी। गत विजेता जोकोविक 19 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं।

हालांकि, स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने स्वास्थ्य का हवाला देकर टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। वहीं, महिलाओं में अमेरिकी दिग्गज 39 वर्षीय सेरेना विलियम्स 2018 और 2019 विंबलडन फाइनल हार गई थीं और वह इस बार अपने इस दर्द को भूलाकर रिकार्ड 24वां ग्रैंडस्लैम सिंगल्स खिताब जीतने उतरेंगी। ओलंपिक खेलों से पहले ये टूर्नामेंट खास होने वाला है.

इसमें कोई संदेह नहीं है कि ड्रेपर को याद करने के लिए विंबलडन का मुख्य ड्रॉ डेब्यू होगा, जो 2018 में चैंपियनशिप में लड़कों के एकल में उपविजेता था।दूसरी ओर मरे के पास ऑल इंग्लैंड क्लब (57-10 जीत-हार) में 85 प्रतिशत जीत का प्रभावशाली रिकॉर्ड है और वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं या यहां अपने पिछले 10 एकल प्रदर्शनों में से प्रत्येक पर बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...