Breaking News

सीतापुर में रोज़गार और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे पहले काम करना होगा- MLC प्रत्याशी पवन कुमार सिंह

“जहाँ शिक्षा और रोज़गार होता है वहाँ अपराध के लिए कोई जगह नहीं होती। जो लोग ग़लत काम और अपराध करने में जुटे हुए हैं, उन्हें डर लगने लगा है। इसलिए, क्योंकि ऐसे लोग जानते हैं कि लोग अब साथ में जुड़ रहे हैं और जो लोग जुड़ रहे हैं, वो पूरे मन से जुड़ रहे हैं।” –पवन कुमार सिंह, सीतापुर MLC प्रत्याशी (भाजपा), सीतापुर  

सीतापुर। विधान परिषद के चुनावों की सरग़र्मियाँ, बढ़ती दोपहरी के साथ अपने उफ़ान पर पहुँचती जा रही है। सीतापुर जिले में MLC की सीट के लिए खड़े, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पवन कुमार सिंह ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

इस वार्ता में पवन कुमार के साथ, सीतापुर जिले के विधायक और सांसद भी मंच साझा करते हुए दिखे। भाजपा के गण्मान्य लोगों ने MLC प्रत्याशी के पक्ष में अपने विचार रखे और यह जानकारी भी दी कि सीतापुर जिले की सारी जनता पूरे मन से पवन कुमार सिंह के साथ खड़ी है।

वीडियो देखें – https://youtu.be/7_DuxchP7gM

इस अवसर पर, महमूदाबाद से विधायिका आशा मौर्य ने पवन कुमार सिंह के पक्ष में अपने विचार रखते हुए कहा कि “भारतीय जनता पार्टी ने योग्य व्यक्ति को अपना प्रत्याशी चुना है। यह सीतापुर के लिए सम्मान की बात है। सभी ने एक स्वर में पवन जी को जिताने का संकल्प लिया है।”

उन्होंने कहा कि “नैमिषारण्य, मिश्रिख और चौरासी कोसी पथ का निर्माण कराया जाएगा। यह हमारा संकल्प है। जब जनपद और जनप्रतिनिधि एक हैं और जनता भी आशा भरी निगाहोंं से हमारी तरफ देख रही है, तो मोदी और योगी के सम्मान में इस सीट को भारी मतों से जिताना होगा।”

देश का जो माहौल बना हुआ है उसमें पत्रकारों को राजनैतिक पार्टियाँ सबसे पहले निशाने पर लेती हैं, लेकिन, प्रेसवार्ता में विधायिका श्रीमती मौर्य ने पत्रकारों के संदर्भ में अपने साकारात्मक विचार रखे। उन्होंने कहा कि “जिन लोगों तक हम पहुँच नहीं पाते वहाँ पर आप मीडिया के लोग पहुँचते हैं और समाज के आख़िरी व्यक्ति की आवाज़ बनते हैं।”

सीतापुर में रोज़गार और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे पहले काम करना होगा- MLC प्रत्याशी पवन कुमार सिंह

इस मौक़े पर बिसवां से विधायक निर्मल वर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि “पार्टियों पर अक्सर ये आरोप लगते रहे हैं कि चुनावों में राजनैतिक पार्टियाँ अपराधियों को ही प्रत्याशी के रूप में उतारती रही हैं। इस बार विधान परिषद के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने जिन प्रत्याशी को उतारा है, वो शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं।” उन्होंने कहा कि पवन सिंह बेदाग़ छवि वाले सज्जन और बेहद सरल स्वभाव के प्रत्याशी हैं।

प्रेसवार्ता में सांसद राजेश वर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि यह घोषणा करना सही नहीं होगा, लेकिन समानित मतदाताओं के मिल रहे सम्पूर्ण सहयोग को देखते हुए, हमें भरोसा है कि जीत हमारी ही होगी।” 

वीडियो देखें – https://youtu.be/k6B-aEfNecc

सीतापुर स्थित ब्रह्मदीप रिसॉर्ट में आयोजित हुई इस प्रेसवार्ता में पवन कुमार सिंह ने भी पत्रकारों से खुलकर बातचीत की। उन्होंने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि “मैं शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ा हुआ हूँ। मेरी कोशिश रहती है समाज का हर व्यक्ति शिक्षित हो और हर किसी के पास रोज़गार हो और मैं काफ़ी समय से ये काम मै पूरी लगन के साथ कर रहा हूँ।

MLC प्रत्याशी श्री सिंह ने अपने सरल स्वभाव और साकारात्मक व्यक्तित्व की झलक दिखाते हुए, लोगों के ज़हन में हमेशा याद रह जाने लायक शब्द कहे। उन्होंने कहा कि “जहाँ शिक्षा और रोज़गार होता है वहाँ अपराध के लिए कोई जगह नहीं होती।”

पवन सिंह यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि “मेरी कोशिश सिर्फ़ शिक्षा और रोज़गार तक ही सीमित नहीं है। मैं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कई कार्य कर रहा हूँ, ताकि रोगियों को जल्द से जल्द और मुफ़्त ईलाज मिल सके।”

कृषि के क्षेत्र में श्री सिंह ने अपने प्रयासों के बारे में भी बताया। उन्होने कहा कि “कृषि क्षेत्र में भी मैं नए-नए प्रयास करता हूँ, जैसे कि कम लागत में अच्छी खेती करते हुए आमदनी को कैसे बढ़ाया जा सकता है, इसको लेकर मैंने कई किसानों के साथ मिलकर काफ़ी प्रयोग किए हैं, ज़्यादतर सफल ही हुए हैं।” उन्होंने यह भी बताया कि खेत-खलिहान से जुड़ाव होने के कारण, उन्हें सिकंदर-ए-आज़म  के ख़िताब से भी नवाज़ा जा चुका है। उन्होंने कहा कि ये मेरी लगन और अच्छे कामों का परिणाम था।”

भाजपा प्रत्याशी पवन कुमार सिंह ने जिले में होने वाले कार्यों की दिशा में बात करते हुए पत्रकारों से कहा कि “सीतापुर में रोज़गार और शिक्षा के क्षेत्र में सबसे पहले काम करना होगा। साथ ही कृषि क्षेत्र में भी नई कोशिशें करनी होंगी।”

उन्होंने अपराध जैसे अवांछनीय कार्यों में लिप्त लोगों के बारे में कहा कि “जो लोग ग़लत काम और अपराध करने में जुटे हुए हैं, उन्हें डर लगने लगा है। इसलिए, क्योंकि ऐसे लोग जानते हैं कि लोग अब साथ में जुड़ रहे हैं और जो लोग जुड़ रहे हैं, वो पूरे मन से जुड़ रहे हैं।”

वीडियो देखें – https://youtu.be/EwEtHwDKq70

इस प्रेसवार्ता में भाजपा प्रत्याशी पवन कुमार सिंह के साथ सांसद राजेश वर्मा, जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने मंच साझा किया। इनके साथ ही महमूदाबाद से विधायीका आशा मौर्य, मिश्रिख से विधायक रामकृष्ण भार्गव, लहरपुर के पूर्व विधायक सुनील वर्मा, बिसवां से विधायक निर्मल वर्मा, सिधौली से विधायक मनीष रावत, महोली से विधायक शशांक त्रिवेदी, हरगाँव से विधायक और राज्यमंत्री सुरेश राही, सीतापुर से राज्यमंत्री और विधायक राकेश राठौर ‘गुरु’ और सेवता से विधायक ज्ञान तिवारी मौजूद थे।

About reporter

Check Also

प्ले-स्टोर से हटाए ये 10 भारतीय मोबाइल एप, देखें पूरी लिस्ट

Google ने भारत में बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 भारतीय एप्स को अपने प्ले-स्टोर से ...