Breaking News

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना-प्रदर्शन जारी, बढ़ने लगी भीड़ , पुलिस पूरी तरह सतर्क

दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहा पहलवानों का धरना-प्रदर्शन दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पहलवानों के धरने का आज 17वां दिन है। किसानों और खापों के जुड़ने के बाद प्रदर्शन में भीड़ भी बढ़ने लगी है।

प्रदर्शनकारी पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह को पद से हटाने और उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।

बता दें कि, किसान आंदोलन के समय दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली-यूपी को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर पर कंटीले और कंक्रीट के बैरिकेड लगाने के साथ ही सड़क पर नुकीली कीलें भी लगवा दी थीं।

जंतर-मंतर पर जुट रही भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी पूरी सतर्कता बरत रही है। पुलिस ने धरनास्थल पर आने वाली भीड़ को एक ही स्थान तक सीमित रखने के लिए ‘गाजीपुर बॉर्डर’ जैसी तैयारी तेज कर दी है। दिल्ली पुलिस ने अब जंतर-मंतर पर लगे पुलिस बैरिकेड्स को वेल्डिंग के जरिए आपस में जोड़कर और मजबूत कर दिया है, ताकि प्रदर्शनकारी इन्हें तोड़कर आगे नहीं बढ़ सकें। पहलवान और दिल्ली पुलिस दोनों ही प्रदर्शनकारियों से शांंति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील कर रही है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है।

About News Room lko

Check Also

12 साल की कायना सबसे कम उम्र की मास्टर स्कूबा डाइवर; बोलीं- खतरों से भरे समंदर में नहीं लगता डर

बंगलूरू:  स्कूबा डाइविंग जितना रोमांचक होता है उतना ही कई बार खतरनाक साबित होता है। ...