Breaking News

आइसक्यूब्स का इस तरह इस्तेमाल करके आप भी अपनी स्किन को बना सकते हैं ग्लोविंग

अगर सभी कोशिशो को कर लेने बाद भी आपकी त्वचा की रंगत वैसे ही रहे तो यह चिंता की स्थिति बनती है। ऐसे में आइसक्यूब्स की मदद भी त्वचा की रंगत को निखारने में सहायक है।

आइसक्यूब्स का उपयोग सिर्फ खाने या पीने का पानी ठंडा करने का काम ही नही होता है बल्कि इसके उपयोग से आप अपनी त्वचा की रंगत को निखार सकते है, तो आइये जानते है किस तरह आप ठंडे-ठंडे आइसक्यूब से अपनी रंगत निखार सकते हैं।

रात को लें पूरी नींद

आपकी स्किन रात को रिपेयर करती है और इसके लिए रोजाना 7 से 8 घंटे की नींद लेना जरूरी है. स्किन को हेल्दी रखने के लिए रात को अच्छी नींद लें.

हाइड्रेटेड रहें

हर रोज पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं ताकि आपके शरीर से टॉक्सिंस पदार्थ बाहर निकलें. इससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग रहेगी. स्किन को मॉश्चराइज रखने के लिए रोजाना 5 से 6 लीटर पानी पिएं.

मॉश्चराइजर लगाएं

स्किन को मॉश्चराइज करना बिल्कुल न भूलें. हमेशा नहाने के बाद चेहरे को मॉश्चराइज जरूर करें. इससे आपका स्किन टोन बेहतर होगा.

सनस्क्रीन लगाएं

कोई भी मौसम हो बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाएं. हमेशा एसपीएफ सनस्क्रीन लगाएं जो आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करता है.

चेहरे पर मसाज करें

त्वचा की रंगत को बढ़ाने के लिए हफते में 2 बार मसाज जरूर करें. मसाज करने के लिए 2 चम्मच ऑलिव ऑयल और एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. कुछ समय बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें.

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...