Breaking News

Skin care: स्किन की देखभाल के लिए आप भी ट्राई कर सकते हैं ये नेचुरल फेस सीरम

चेहरे पर पिंपल्स का होना आम बात है, लेकिन अगर ये बढ़ जाए, तो इस स्थिति में दाग-धब्बे होने का खतरा बढ़ जाता है. इन दाग-धब्बों को दूर करना इतना आसान नहीं होता,  स्किन की बेहतर केयर करना ही बेस्ट रहता है.

 

आजकल स्किन की देखभाल के लिए फेस सीरम का यूज काफी ट्रेंड में है. मार्केट में सीरम वाले प्रोडक्ट्स की भरमार है, लेकिन इस ब्यूटी प्रोडक्ट को घर पर भी बनाया जा सकता है. हम आपको ऐसे तीन होममेड फेस सीरम के बारे में बताएंगे, जो आपके लिए कारगर साबित हो सकते हैं.

गाजर का रस

गाजर में कई ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो स्किन को रिपेयर करके उसकी रंगत को सुधार सकते हैं. इस सीरम को लगाने से पहले आपको स्किन टाइप का खास ख्याल रखना है. इसे बनाने के लिए तीन चम्मच गाजर के रस में आर्गन ऑयल और रोज ऑयल मिलाएं. अच्छे से मिक्स करने के बाद इसे बोतल में स्टोर कर लें. इस सीरम को रात में सोने से पहले और सुबह मुंह धोने के बाद चेहरे पर जरूर लगाएं.

नीम के पत्ते

नीम में मौजूद औषधीय गुण पिंपल्स और एक्ने को दूर करने में कारगर हैं. नीम के पत्तों से सीरम बनाने के लिए 4 से 5 नीम के पत्तों को पीसकर उसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल और टी ट्री ऑयल मिलाएं. साथ ही इसमें गुलाब जल भी मिलाएं. अच्छे से मिक्स करने के बाद इस फेस सीरम को बोतल में स्टोर करें और इसे हफ्ते में तीन बार चेहरे पर रात में सोने से पहले लगाएं.

 

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...