Breaking News

काबुल में राष्ट्रपति आवास के नजदीक बम विस्फोट, 34 की मौत, 68 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार सुबह एक भीषण बम विस्फोट में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गयी और 68 अन्य घायल हो गए। स्थानीय प्रसारक टोलो टीवी ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुली मोहम्मद खान क्षेत्र में एक कार बम विस्फोट हुआ और इसके बाद वहां गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दी। इस क्षेत्र में कई राजनयिक तथा सुरक्षा प्रतिष्ठान हैं। यहां से केवल एक किलाेमीटर की दूरी पर राष्ट्रपति आवास है।

एक चश्मदीद के मुताबिक, आतंकवादियों ने पहले उनकी विस्फोटक से लदी कार में विस्फोट किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। विस्फोट, जिसे कई किलोमीटर दूर से सुना जा सकता है, धुएं का एक विशाल स्तंभ देखा जा सकता है। हालांकि किसी भी आतंकवादी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब तालिबान का एक प्रतिनिधिमंडल और अमेरिकी प्रतिनिधि सातवें दौर की वार्ता कर रहा है।

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता नुसरत राहिमी ने बताया कि कुल मिलाकर दो हमले किए गए और इनका निशाना रक्षा मंत्रालय के कईं प्रतिष्ठान थे। इन विस्फोटों में शमशाद टीवी के कम से कम तीन पत्रकार और अफगानिस्तान फुटबाल एसोसिएशन के अनेक अधिकारी और खिलाड़ी घायल हाे गये हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

चीन के राष्ट्रपति शी आज पहुंच सकते हैं फ्रांस, मैक्रों ने आर्थिक संबंधों में बदलाव लाने का किया आह्वान

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जल्द ही फ्रांस की यात्रा पर जा सकते हैं। इस ...