Breaking News

जम्मू में बढ़ी हलचल, धारा 144 लागू, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

जम्मू-कश्मीर के घाटी क्षेत्र में सुरक्षा बलों की तैनाती और राज्य में मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य प्रशासन ने जम्मू क्षेत्र के सभी जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। कश्मीर घाटी के साथ ही जम्मू में भी धारा 144 लागू कर दी गई है और कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।

आधिकारिक वेबसाइट्स और सोशल मीडिया पर जारी जानकारी के अनुसार जम्मू, कठुआ, सांबा, पुंछ, डोडा, राजौरी, उधमपुर सहित विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने आगामी आदेश तक सभी निजी और सरकारी स्कूल कल छह अगस्त को बंद रखने का आदेश दिया है। जम्मू की जिला उपायुक्त सुषमा चौहान ने कहा कि अगले आदेश तक जम्मू जिले में धारा 144 लगा दी गयी है।

जम्मू क्षेत्र के सभी जिलों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक अधिकारी ने बताया कि आदेश के अनुसार जम्मू में छह , सांबा में दो, कठुआ में दो, उधमपुर में चार, रियासी में एक, राजौरी में आठ, पुंछ में छह और डोडा में 11 कंपनियां तैनात की गयी हैं। जिले के विभिन्न हिस्सों में सेना की तैनाती की गयी है।

उन्होंने बताया कि मोबाइल इंटरनेट को भी निलंबित कर दिया गया और क्षेत्र में एहतियातन प्रतिबंध लगाए गये है। एक आदेश में बताया गया है कि जम्मू में अगले आदेश तक विभिन्न स्कूलों और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। परीक्षा की नयी तिथियों को घोषणा बाद में की जायेगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भर्ती घोटाले में ईडी का नया कदम, कर्नाटक के राज्यपाल और लोकायुक्त को लिखा पत्र

डेयरी सहकारी कंपनी ‘केओएमयूएल’ में पिछले साल भर्ती प्रक्रिया में हुई धांधली मामले में अब ...