Breaking News

रायबरेली के लिए जो सोनिया गांधी नहीं कर पाईं, जाते-जाते उसे पूरा कर गए अरुण जेटली

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन किया गया। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक का माहौल था, क्योंकि जेटली उन नेताओं में गिने जाते थे जो हर किसी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। इसी क्रम में उन्होंने कुछ दिनों पहले ही सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लिए एक नेक काम किया था और अब लोगों को इसके बारे में जानकारी मिली है।

आखिरी सांस लेने से पहले अरुण जेटली कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली को खूबसूरत उपहार दे गए। निधन से पहले उन्होंने सोनिया के संसदीय क्षेत्र को रोशन करने के लिए सोलर लाइटें लगवाने का पत्र जिलाधिकारी नेहा शर्मा को लिखा था।

बतौर राज्यसभा सांसद उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधत्व करने वाले अरुण जेटली ने जिला प्रशासन को पत्र में लिखा कि सांसद लोकल एरिया डिवेलपमेंट (MPLAD) से रायबरेली में 200 सौर ऊर्जा वाली हाई मास्ट लाइट लगाई जाए। यह राशि उन्होंने सांसद निधि योजना के तहत अपने फंड से मंजूर की थी। बता दें कि एक सांसद को स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के तहत 5 करोड़ रुपये आवंटित किए जाते हैं।

ढाई करोड़ रुपये से लगेंगी सोलर लाइटें

जेटली के प्रतिनिधि हीरो बाजपेयी ने रविवार को कहा कि अरुण जेटली की यह सिफारिश रायबरेली प्रशासन को 17 अगस्त को सौंपी गई थी। जेटली चाहते थे कि कि दीपावली से पहले रायबरेली को रोशन किया जाए। उन्होंने अपने फंड से ढाई करोड़ रुपये इन सोलर लाइटों के लिए दिया। डीएम नेहा शर्मा ने कहा कि परियोजना को जिला ग्रामीण विकास एजेंसी के साथ समन्वय बनाकर जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। हम इसे पूरा करने में अब और तेजी लाएंगे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

औरैया: प्रेम-प्रसंग के चलते युवक ने की आत्महत्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले के बिधूना क्षेत्र में प्रेम-प्रसंग के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *