Breaking News

हांगकांग यूनिवर्सिटी में उच्चशिक्षा हेतु CMS छात्र को मिली स्कालरशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल,चौक कैम्पस के छात्र मोहम्मद मुतासिफ को हांगकांग की प्रख्यात हांगकांग यूनिवर्सिटी में उच्चशिक्षा हेतु 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप प्रदान की गई है। इस प्रकार सीएमएस के एक और प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी लगन, प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि मोहम्मद मुतासिफ को हांगकांग यूनिवर्सिटी में चार वर्षीय शिक्षा अवधि के दौरान कुल 91,465 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप प्रदान की जायेगी, जिसमें पढ़ाई व रहने-खाने का खर्च भी शामिल है। इस मेधावी छात्र ने अपनी उपलब्धि का सम्पूर्ण श्रेय सीएमएस को दिया है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा.जगदीश गांधी ने इस मेधावी छात्र की उपलब्धि पर बधाई देते हुए विद्यालय के विद्वान व कर्तव्यनिष्ठ शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है, जिनकी कड़ी मेहनत, मार्गदर्शन व प्रोत्साहन की बदौलत विद्यालय के छात्र शिक्षा जगत में नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 80 छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके हैं, जिनमें से अधिकतर को स्कॉलरशिप प्राप्त हुई है। श्री शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एसएटी (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (एपी) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है। इससे पहले, विदेश में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक प्रदेश के छात्रों को सैट परीक्षा के लिए दिल्ली जाना पड़ता था।

About Samar Saleel

Check Also

‘भारत के सम्मान से समझौता नहीं…’ अंतराष्ट्रीय रेसलर रिंकू सिंह ने WWE को कहा गुड बॉय

डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में बड़े-बड़े विदेशी रेसलरों के छक्के छुड़ाने वाले जिले के गोपीगंज क्षेत्र ...