Breaking News

आर्ट‍िकल 370 हटने पर एकता कौल ने बताया कि कैसे शादी करते ही उनसे छिन गया था कश्मीर

बहुत दिनों से आर्ट‍िकल 370 विवादों में चल रहा था। आखिरकार कल इस पर फैसला आ ही गया। मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए इस विवादित आर्ट‍िकल को खत्म करने का ऐलान किया है। इस फैसले पर बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक के एक्टर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है। सभी मोदी सरकार के इस अहम फैसले का तारीफ कर रहें है। इसी कड़ी में टीवी शो मेरे अंगने में फेम एकता कौल ने कश्मीर से आर्ट‍िकल 370 हटाए जाने के फैसले पर दिल से खुशी जाहिर की है।

इसकी वजह ये है कि एकता कौल कश्मीरी हैं लेकिन एक्टर सुमित व्यास संग बीते साल शादी के बाद से वो नॉन कश्मीरी हो गई थीं। सरकार के कश्मीर से आर्ट‍िकल 370 हटने के बाद एकता के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात है क्योंकि अब उन्हें उनका कश्मीर वापस मिल गया है।

एकता ने बताया कि, मुझे पापा ने सुबह उठाया और कहा, जल्दी टीवी देखो। मैं ये देखकर बहुत खुश हूं, एक बार फिर ये मेरा स्टेट है। सरकार के फैसले के बाद हम जश्न मना रहे हैं।

एकता ने बताया कि शादी के बाद मुझे एहसास हुआ कि चीजें कितनी तेजी से बदल गई हैं। मैं कितनी चीजें अब नहीं कर सकती हूं। मैं बहुत सी चीजों का हिस्सा नहीं रह गई थी। सब अचानक से और बुरी तरह बदल गया था। मैं हमेशा कश्मीर में जमीन खरीदना चाहती थी। मैं वहां हमेशा वापस जाना चाहती थी। लेकिन शादी के बाद ये अचानक से बदल गया था। मैं कश्मीर का हिस्सा नहीं रह गई थी। अब मुझे उम्मीद है चीजें बदल जाएंगी। बता दें एकता कौल का जन्म जम्मू कश्मीर में हुआ, साल 2018 में उन्होंने एक्टर सुमित व्यास संग शादी रचाई थी।

आर्ट‍िकल 370 के मुताबिक अगर कश्मीर की महिलाएं बाहरी व्यक्ति से शादी करती हैं तो उनकी राज्य की नागरिकता खत्म हो जाती है। अब आर्ट‍िकल 370 हटने से कश्मीर की महिलाएं भारत या दुनिया के किसी भी पुरुष से शादी करें तो उनकी नागरिकता नहीं छिनेगी जो कि अपने आप में एक ऐतिहासिक फैसला है और महिलाओं की पूर्ण आजादी को भी दर्शाता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...