Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय की तिरंगा प्रभात फेरी

लखनऊ। आज14 अगस्त 2022 को लखनऊ विश्वविद्यालय के शिवाजी क्रीडांगन में प्रातः 07 बजे आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर तिरंगे के साथ प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। यह प्रभात फेरी शिवाजी क्रीडांगन से हनुमान सेतु, परिवर्तन चौक होते हुए जी पी ओ के गांधी प्रतिमा से वापस लखनऊ विश्वविद्यालय तक निकाली गई।

इस प्रभात फेरी का नेतृत्व कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने किया। सबसे पहले क्रीडांगन में ही छात्रों ने 75 अंक का प्रदर्शन स्वयं अपने को इकट्ठा कर के बनाया।

प्रभात फेरी के आरंभ से ही मूसलाधार बारिश होने लगी, किंतु छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की ऊर्जा कम नहीं हुई। सभी लगातार भारत माता की जय, वन्दे मातरम के जयघोष लगाते रहे। गांधी प्रतिमा पर पहुंच कर कुलपति जी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम के अंत में शिवाजी क्रीडांगन पर राष्ट्रगान के साथ इसका प्रभात फेरी का समापन किया गया।

इस अवसर पर डीएसडब्लू प्रो. पूनम टंडन, कुलसचिव संजय मेधावी, कुलानुशाशक प्रो. राकेश द्विवेदी, डीन एकेडमिक और निदेशक सांस्कृतिकी प्रो. राकेश चंद्रा, एनएनएस के समन्वयक प्रो. रूपेश कुमार, चीफ प्रोवोस्ट प्रो. अनूप सिंह परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी, लेखाधिकारी रत्नेश्वर भारती, समस्त कर्मचारी एवं भारी संख्या में छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...