Breaking News

“एशिया पैसिफिक युनिवर्सिटी” ने CMS छात्रा को 29,000 की स्काॅलरशिप के साथ प्रवेश हेतु किया चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की मेधावी छात्रा आस्था राघवेन्द्रम को जापान की प्रतिष्ठित एशिया पैसिफिक युनिवर्सिटी में 29,000 अमेरिकी डालर की स्काॅलरशिप के साथ प्रवेश हेतु चयनित किया गया है। आस्था को यह स्काॅलरशिप उसकी शिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। इस प्रकार सीएमएस की एक और प्रतिभाशाली छात्रा ने अपने मेधात्व का परचम लहराते हुए विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। एशिया पैसिफिक युनिवर्सिटी विश्व के टाॅप विश्वविद्यालयों में से एक है जिसमें लगभग 80 देशों के छात्र उच्चस्तरीय शिक्षा प्राप्त करते हैं।

 

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ.जगदीश गाँधी ने इस प्रतिभाशाली छात्रा की उपलब्धि पर हार्दिक बधाईयां प्रेषित करते हुए कहा है कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बड़ी संख्या में सीएमएस छात्र विदेशों में उच्चस्तरीय शिक्षा हेतु चयनित हो रहे हैं। ये मेधावी छात्र सारी दुनिया में वसुधैव कुटुम्बकम की भावना को प्रवाहित करेंगे।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 80 छात्र अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, ऑस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में चयनित हो चुके हैं, जिनमें से अधिकतर को स्काॅलरशिप प्राप्त हुई है। श्री शर्मा ने आगे कहा कि सीएमएस छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को भारत में एवं विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एसएटी (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (एपी) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्काॅलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है। इससे पहले, विदेश में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक प्रदेश के छात्रों को सैट परीक्षा के लिए दिल्ली जाना पड़ता था।

About Samar Saleel

Check Also

सेहरा सजने से पहले ही उठ गई अर्थी, दो दिन बाद जानी थी बरात; इस तरह आई मौत… चीत्कार उठे घरवाले

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सेहरा सजने से पहले हादसे ने होने वाले दूल्हे की ...