Breaking News

सैनिकों को नमन करने के साथ ही उनकी समस्याओं पर पूरा सहयोग करें : शिवकरण सिंह 

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव शिवकरण सिंह ने कहा कि आज कारगिल दिवस है,इस अवसर पर कारगिल में शहीद हुए सभी सैनिकों जिन्होंने देश की सेवा करते हुए देश की रक्षा के लिए अपने आप को बलिदान कर दिया है-“मैं उनको नमन करता हूं” और उनके परिवार वालों को प्रणाम करता हूं। दिलवालो ने भारत मां को ऐसा लाल दिया जिनकी बदौलत हम सब आज सभी लोग सुरक्षित हैं।
मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि सैनिकों का हमेशा सम्मान करें और उनकी कोई भी समस्या हो उसमें पूरा सहयोग करें। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अपील करता हूं सैनिकों के मामले में प्राथमिकता देते हुए नियमानुसार हर कार्य तत्काल करने का कष्ट करें क्योंकि वो सीमा पर जाकर ड्यूटी करके हमें संतुष्ट कर देते हैं तभी हम सुकून की नींद सोते हैं।

उनके परिवार की समस्या हम सब की समस्या है सरकार से अपील करता हूं कि जो भी उनकी समस्याएं हैं उनको तत्काल हल करने के लिए एक कमेटी बनाएं और जितनी भी समस्याएं हैं उनका निराकरण तत्काल करवाएं क्योंकि सरकार की कमी के कारण बहुत भूतपूर्व सैनिक न्यायालयों के चक्कर काट रहे और सरकार उनसे मुकदमा लड़ रहे है।

उन्होंने उम्मीद की है कि वर्तमान सरकार सैनिकों के प्रकरण में ऐसे कदम उठाएगी जिससे उनकी समस्याओं का समाधान आसानी से हो जायेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को चाहिए कि पुलवामा हमले सहित सैनिकों के साथ जितने भी हमले हुये हैं उनकी न्यायिक जांच कराये, जिससे देशद्रोहियों के चेहरे देश के सामने लाये जा सके। सैनिकों के नाम पर राजनीति करना राजनीतिक दल का कोई हक नहीं है ऐसा करना देश के साथ गद्दारी है इसलिए सभी राजनीतिक दलों को सैनिकों के नाम के साथ राजनीति नहीं करना चाहिए, ऐसा करके राजनीतिक दल जनता की भावनाओं को भी आहत करते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पासी समाज अपने संघर्षों के लिये हमेशा जाना जायेगा : पंकज सिंह

लखनऊ। पासी समाज अपनी मजबूती के लिये जाना जाता है। अपनी संस्कृति, परंपरा को बचाए ...