Breaking News

कैंसर, अल्जाइमर और हृदय रोग जैसी बिमारियों के लिए लाभदायक है ग्रीन टी का सेवन

पिछले कई वर्षों से लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत जागरूक हैं। वे तले हुए या सड़े हुए पदार्थों का अपेक्षाकृत कम सेवन करते हैं। इतना ही नहीं, आपको अपना वजन कम करने और अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए क्या खा और पीना है, इस बारे में सावधान रहना होगा।


जो लोग फिट और ठीक रहना चाहते हैं, वे ग्रीन टी पी रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वे हमारी नियमित काली चाय नहीं पीते हैं। लेकिन उन्होंने ग्रीन टी भी पी। माना जाता है कि ग्रीन टी वजन घटाने, कैंसर से लड़ने, अल्जाइमर और उच्च रक्तचाप से राहत देने में मदद करती है। ग्रीन टी एक स्वस्थ जीवन शैली से जुड़ी हुई है।

वास्तव में, ग्रीन टी चीन में सैकड़ों वर्षों से लोकप्रिय है। हरी चाय का उपयोग अवसाद सहित संयुग्मन रोगों के उपचार के लिए उपयोग की जाने वाली जड़ी-बूटियों में किया जाता है। कई हस्तियों ने वजन कम करने के लिए ग्रीन टी की इतनी प्रशंसा की है कि आम लोग भी इससे प्रभावित हुए हैं

और ग्रीन टी पीना शुरू कर दिया है। और तथाकथित स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने ग्रीन टी की दो प्रशंसा की है। उनके अनुसार, ग्रीन टी वजन को नियंत्रित करती है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सिडेंट कई प्रकार के कैंसर, अल्जाइमर और हृदय रोग से लड़ सकते हैं। ग्रीन टी के बारे में ऐसी सभी बातें सुनकर निश्चित रूप से मुझे प्रभावित किया होगा।

माना जाता है कि विटामिन बी, शरीर में अन्य एंटीऑक्सिडेंट जैसे विटामिन, फोलेट (स्वाभाविक रूप से फोलिक एसिड), मैंगनीज, पोटेशियम, मैग्नीशियम, कैफीन और कैटेचिन के कारण शरीर में तेजी से कैलोरी जलता है।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...