Breaking News

क्योटो के एनिमेशन स्टूडियो में अज्ञात शख्स ने लगाई आग

जापान के क्योटो शहर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. यहां पर मशहूर क्योटो एनिमेशन स्टूडियो में एक अज्ञात शख्स ने आग लगा दी. इस घटना में करीब 40 लोगों के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि शख्स ने स्टूडियो में घुसकर कोई तरल पदार्थ छिड़कर आग लगा दी. अभी भी बिल्डिंग में आग लगी हुई है और उसे बुझाने का काम चल रहा है.

द जापान टाइम्स के मुताबिक, पुलिस ने बयान दिया है कि इस घटना में कई लोगों की हालत काफी गंभीर है. ये घटना जापानी वक्त के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे घटी थी. जिस शख्स ने तरल पदार्थ छिड़ककर स्टूडियो में आग लगाई है, वह भी घटना में घायल हो गया है और उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चश्मदीदों के मुताबिक, उन्होंने बिल्डिंग के अंदर से लगातार धमाकों की आवाज़ सुनी थी. वहां से लगातार काला धुआं निकल रहा था और कंबल में ढककर लोगों को बाहर लाया जा रहा था.

बता दें कि जिस क्योटो एनिमेशन कम्पनी की जिस बिल्डिंग में आग लगी है वह तीन मंजिला है. जापान की फेमस एनिमेशन सीरीज़ के-ऑन, सुजुमिया हरूही, अ साइलेंट वॉयस समेत कई बड़ी एनिमेशन फिल्मों और सीरीज़ का निर्माण इसी स्टूडियो के द्वारा किया गया है.

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...