Breaking News

क्विज प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार CMS के छात्र ने किया अर्जित

लखनऊ। CMS राजाजीपुरम (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-8 के प्रतिभाशाली छात्र सार्थक श्रीवास्तव ने इन्वेन्शन एवं डिस्कवरी पर आधारित क्विज प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता रीजनल साइंस सिटी, लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित हुई।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में सी.एम.एस. के इस प्रतिभाशाली छात्र ने विज्ञान से नवीनतम अविष्कारों, तकनीकों व खोजों से सम्बन्धित प्रश्नों के उत्तर बड़ी ही तीव्रता, स्पष्टता तथा सारगर्भित ढंग से देकर अपने ज्ञान-विज्ञान, सृजनात्मक प्रतिभा, तार्किक क्षमता व आत्मविश्वास का शानदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने सार्थक के ज्ञान-विज्ञान की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र व अन्य आकर्षक उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

 

 

 

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...