Breaking News

गर्मी जाइए भूल, ये टी-शर्ट रखेगी कूल…

उड़ने वाली कार से लेकर इंसान की सुरक्षा करने वाले रोबॉट के बाद अब वैज्ञानिकों ने एक ऐसी डिवाइस तैयार कर ली है जो आपको चिलचिलाती धूप में ठंडक देगी. डिजाइनर्स इस डिवाइस को मिनी एसी बता रहे हैं जो चुभती धूप में भी शरीर के तापमान को संतुलित रखने में मददगार है. ये मिनी एयर कंडिशनर लिथियम बैटरी पर काम करता है. स्मार्टफोन की तरह दिखने वाली इस डिवाइस के साथ एक टी-शर्ट भी लॉन्च की गई है, जिसमें पीछे गर्दन की तरफ एक पॉकेट दी गई है. पॉकेट में इस डिवाइस को रखने के बाद आप आराम से बाहर जा सकते हैं.

कैसे एक्टिव होगा एसी
इस डिवाइस को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जाता है. फोन में एक एप्लीकेशन के जरिए आप इसे ऑपरेट कर सकते हैं. पुरुषों के लिए खासतौर पर डिजाइन किए गए इस एसी की कीमत करीब 8,992 है और इसमें आपको लगभग सभी साइज आसानी से मिल जाएंगे.

एसी की बैटरी दो घंटे में चार्ज हो जाती है और करीब 3 घंटे का पावर बैकअप देती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस टेक्नोलॉजी को कार में पहले से ही इस्तेमाल किया जाता रहा है. वहीं से कंपनी को इस चलते-फिरते एयर कंडिशनर को बनाने का आइडिया आया था.

नहीं होगा ज्यादा खर्चा
अक्सर लोग घर में एसी लगवाने से इसलिए डरते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे बिजली का बिल काफी ज्यादा आएगा. लेकिन इस डिवाइस को चार्ज करने में आपको बहुत ज्यादा खर्च नहीं उठाना होगा और एसी के मजे भी ले पाएंगे. बता दें कि यह टी-शर्ट अभी सिर्फ जापान में ही उपलब्ध है.

About Samar Saleel

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...