Breaking News

छोटी सी भूल से अमेजन को लगा लाखों का झटका,9 लाख का कैमरा मिला महज…

महान ई-कॉमर्स ( E-Commerce ) कंपनी अमेजन ( Amazon ) हर वर्ष अपने ग्राहकों के लिए प्राइम डे सेल ( Prime Day Sale ) लेकर आती है. कंपनी के लाखों ग्राहक हर वर्ष इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस सेल के दिन अमेजन ग्राहकों को भारी डिस्काउंट ऑफर करती है. इस वर्ष अमेजन प्राइम डे सेल का आयोजन 15-16 से जुलाई को किया थालेकिन, इस बार के सेल भी कंपनी को एक छोटी सी भूल की वजह से लाखों का चूना लगा गया है. सेल के दौरान, एक गलती की वजह से ग्राहकों को 9 लाख रुपये का कैमरा महज 6500 रुपये में मिल गया.

क्या अमेजन करेगी इन सामनों की डिलीवरी ?

हालांकि, कंपनी को जैसे इस बारे में पता चला तो उसने फौरन साइट से इस ऑफर को हटा दिया. इस बीच जिस भी बायर्स की नजर इस पर पड़ी, उन्होंने इसका भरपूर लाभ उठाया. अब जिन बायर्स को यह डील हाथ लगी है, उनके लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या कंपनी इस कैमरा की डिलीवरी करेगी? ऑॅर्डर कंफर्म होने के बाद भी अभी तक इस कैमरा की डिलीवरी नहीं हुई है. अभी तक उन्हें इसको लेकर कोई जानकारी भी नहीं दी गई है.

प्रोफेशनल्स प्रयोग करते हैं ऐसे एडवांस कैमरा

बताते चलें कि ये कैमरे बेहद ही एडवांस कैमरे हैं. आमतौर पर इन कैमरों का प्रयोग केवल प्रोफेशनल्स ही करते हैं. ये कैमरे सोनी, कैनन  फूजीफिल्म जैसी कंपनियां बनाती हैं, जिनकी मूल्य लाखों रुपयों में होती हैं. इसलिए, आमतौर पर अधिकांश बायर्स इस तरह के कैमरे के बारे में तलाश भी नहीं करते हैं. हालांकि, इस बीच कंपनी की एक गलती की वजह से प्रोफेशनल्स के लिए यह शानदार मौका साबित हुआ, जिन्हें यह लाखों का कैमरा महज कुछ हजार रुपये में ही मिल गया.

बायर्स ने शेयर की अपनी खुशी

इस जबरदस्त ऑफर का लाभ उठाने वाले एक बायर ने Reddit पर लिखा, मुझे 3000 डॉलर का कैमरा अमेजन के ऑफर के तहत महज 94 डॉलर में ही मिल गया. हालांकि, उसके मन में ही यह सवाल रहा कि अमेजन अपनी इस भूलचूक की वजह से कहीं इस कैमरे की डिलीवरी तो नहीं रोक देगी? एक अन्य बायर ने लिखा कि 16,000 डॉलर का सामान उसे महज 800 डॉलर में ही मिल गया है. जबकि, इसी प्लेटफार्म अपनी एक्साइटमेंट जाहिर करते हुए तीसरे बायर ने लिखा कि उसे 13,000 डॉलर का कैमरा मात्र 100 डॉलर में ही ऑर्डर कर दिया है.

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...