Breaking News

ट्रंप के बयान पर राहुल गांधी ने कहा- ‘विदेश मंत्रालय का खंडन काफी नहीं, पीएम मोदी जवाब दें’

कश्मीर मुद्दे पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर मचे बवाल पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय का खंडन काफी नहीं, प्रधानमंत्री मोदी इस पर जवाब दें।

राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, “अगर ट्रंप का दावा सही है तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते को धोखा दिया है। इसपर एक कमजोर विदेश मंत्रालय का खंडन ही काफी नहीं है। पीएम को देश को बताना चाहिए कि ट्रंप और उनके बीच बैठक में क्या हुआ था।”

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले में मध्यस्थता का ऑफर दिया। इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं, साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें मध्यस्थता करने को कहा था।

डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर भारत की तरफ से आपत्ति जताई गई और कहा गया कि, पीएम मोदी ने ट्रंप से ऐसा कभी नहीं कहा। इस मुद्दे पर मंगलवार को संसद में भी खूब हंगामा हुआ। मंगलवार सुबह कांग्रेस की ओर से राज्यसभा और लोकसभा दोनों जगह इस मसले को उठाया गया। इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान दिया, उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किसी तरह की मध्यस्थता की पेशकश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नहीं की गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

केरल में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, बोले- पीएफआई से मदद लेती है कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस

अमित शाह ने केरल में एक चुनावी रैली में कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर निशाना ...