Breaking News

IPL 2021: 4 फरवरी है रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, 20 जनवरी तक देनी होगी खिलाड़ियों की लिस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा कि आईपीएल के 2021 सीजन के लिए होने वाली नीलामी में अगर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता है तो वह सीधे राज्य संघों से बात करेगी और इसके लिए किसी भी हाल में खिलाड़ी के एजेंट से बात नहीं की जाएगी. बीसीसीआई ने कहा है कि फ्रेंजाइजी जिन खिलाड़ियों को रिटेन कर रही हैं, उनकी सूची 20 जनवरी तक हर हाल में जारी कर देनी होगी और जिन खिलाड़ियों के साथ कोई करार नहीं है, वे आईपीएल 2021 प्लेअर अग्रीमेंट के साथ चार फरवरी तक अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं.

16 फरवरी को होगी आईपीएल 2021 की नीलामी

राज्य संघों से कहा गया है कि अगर वे किसी खिलाड़ी को नीलामी में शामिल करना चाहते हैं तो वे उनका नाम सारी औपचारिकताओं के साथ भेजें. बीसीसीआई ने नीलामी में हिस्सा लेने के इच्छुक अंडर-19 खिलाड़ियों के लिए भी कुछ शर्ते तय की हैं. ऐसे सभी खिलाड़ियों का राज्य संघों के साथ पंजीकरण होना चाहिए और खिलाड़ी कम से कम एक प्रथम श्रेणी या फिर लिस्ट ए मैच खेला हुआ होना चाहिए.

बोर्ड ने साथ ही घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले चुके अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए भी शर्त रखी है और वह यह है कि अगर वे नीलमी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो उन्हें रिटायरमेंट सम्बंधी दस्तावेज राज्य संघों से लेकर पेश करना होगा.

कोरोना के कारण बीते साल आईपीएल का आयोजन देरी से ही सही लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था, जिसे मुम्बई इंडियंस ने जीता था. इस साल इसका आयोजन कहां होगा, यह अभी साफ नहीं है.

About Ankit Singh

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...