Breaking News

दुनिया के तमाम नेताओं को पछाड़ ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग में पीएम मोदी को मिला नंबर-1 का स्थान

दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ की तरफ से किए गए एक सर्वे के मुताबिक, स्वीकार्यता के मामले में पीएम मोदी अब भी विश्व के बाकी नेताओं की तुलना में नंबर वन हैं.

बड़ी बात यह है कि दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन टॉप 5 में भी नहीं हैं.जो 13 देशों के निर्वाचित नेताओं की राष्ट्रीय रेटिंग को ट्रैक करता है, उसने ट्वीट कर कहा है कि, पिछले एक साल में PM मोदी को स्वीकार करने वाले भारतीयों के अनुपात में 20-पॉइंट की गिरावट दिखाता है.

फिर भी जून की शुरुआत में 66% पर, वह अभी भी बाकी सभी नेताओं से बेहतर प्रदर्शन है.मॉर्निंग कंसल्ट ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर, जिसे गुरुवार को अपडेट किया गया था और भारत में 2,126 वयस्कों का एक नमूना आकार है

यह हर देश में वयस्क निवासियों के सात-दिवसीय मूविंग औसत पर आधारित होती हैं. हालांकि इसका सैंपल साइज हर देश के मुताबिक अलग होता है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 53 फीसदी के साथ छठे स्थान पर हैं.2019 में जब मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने का फैसला किया तो स्कोर 82 फीसदी था.

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...