Breaking News

एनसीसी का संयुक्त शिविर हुआ शुरु लखनऊ समूह की सर्वश्रेष्ठ कैडेट टीमों का होगा चयन

लखनऊ। 64 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर-218 लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के 01 सैन्य प्रशिक्षण बटालियन में से सोमवार को शुरू हुआ। इस वार्षिक शिविर में सीनियर और जूनियर डिवीजन और विंग के 500 एनसीसी कैडेट भाग ले रहे हैं। यह वार्षिक शिविर 13 जुलाई तक चलेगा।

एनसीसी का संयुक्त शिविर हुआ शुरु लखनऊ समूह की सर्वश्रेष्ठ कैडेट टीमों का होगा चयन

शिविर में भाग लेने के लिए लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, रायबरेली से कैडेट आ रहे हैं । इस शिविर के दौरान थल सैनिक शिविर तथा एनसीसी लखनऊ समूह की सर्वश्रेष्ठ कैडेट टीमों का चयन किया जाएगा। इस शिविर के दौरान कैडेटों को उनके व्यक्तित्व को प्रोत्साहित करने और बढ़ाने के लिए ड्रिल, हथियार फायरिंग, व्याख्यान, प्रेरणा वार्ता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल का आयोजन किया जाएगा।

अपने संबोधन में 64 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ विश्वविद्यालय के कमान अधिकारी एवं कैंप कमांडेंट कर्नल गौरव कार्की ने एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के सेनानायक सहित एएमसी सेंटर के 01 सैन्य प्रशिक्षण बटालियन के कमान अधिकारी को इस शिविर के आयोजन के लिए अपना पूर्ण प्रशासनिक समर्थन देने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। कर्नल गौरव कार्की ने अपने संबोधन में शिविर में भाग लेने वाले सभी कैडेटों और कर्मचारियों को भी शुभकामनाएँ दी।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी 

About reporter

Check Also

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को झटका, मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ी

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ...