एनसीसी का संयुक्त शिविर हुआ शुरु लखनऊ समूह की सर्वश्रेष्ठ कैडेट टीमों का होगा चयन

लखनऊ। 64 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर-218 लखनऊ छावनी स्थित एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के 01 सैन्य प्रशिक्षण बटालियन में से सोमवार को शुरू हुआ। इस वार्षिक शिविर में सीनियर और जूनियर डिवीजन और विंग के 500 एनसीसी कैडेट भाग ले रहे हैं। यह वार्षिक शिविर 13 जुलाई तक चलेगा।

एनसीसी का संयुक्त शिविर हुआ शुरु लखनऊ समूह की सर्वश्रेष्ठ कैडेट टीमों का होगा चयन

शिविर में भाग लेने के लिए लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, रायबरेली से कैडेट आ रहे हैं । इस शिविर के दौरान थल सैनिक शिविर तथा एनसीसी लखनऊ समूह की सर्वश्रेष्ठ कैडेट टीमों का चयन किया जाएगा। इस शिविर के दौरान कैडेटों को उनके व्यक्तित्व को प्रोत्साहित करने और बढ़ाने के लिए ड्रिल, हथियार फायरिंग, व्याख्यान, प्रेरणा वार्ता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल का आयोजन किया जाएगा।

अपने संबोधन में 64 यूपी बटालियन एनसीसी लखनऊ विश्वविद्यालय के कमान अधिकारी एवं कैंप कमांडेंट कर्नल गौरव कार्की ने एएमसी सेंटर एवं कॉलेज के सेनानायक सहित एएमसी सेंटर के 01 सैन्य प्रशिक्षण बटालियन के कमान अधिकारी को इस शिविर के आयोजन के लिए अपना पूर्ण प्रशासनिक समर्थन देने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। कर्नल गौरव कार्की ने अपने संबोधन में शिविर में भाग लेने वाले सभी कैडेटों और कर्मचारियों को भी शुभकामनाएँ दी।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी 

About reporter

Check Also

हर घर तिरेंगे के प्रचार के लिए लगे पोस्टरों से मुख्यमंत्री का फोटो काटा गया,एफआईआर दर्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद में असामाजिक तत्वों की शहर की फिजां ...