Breaking News

देश के कई राज्यों में जारी है भारी बारिश का कोहराम, मौसम विभाग ने इन इलाको में जारी किया हाई अलर्ट

देश के कई राज्यों में बारिश का कोहराम जारी है. उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में बाढ़ आ गई है. इस वजह से पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में स्थिति जानलेवा बनी हुई है. मौसम विभाग ने शनिवार को भी उत्तराखंड के टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग  कुमाऊं समेत कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार दो दिन तक प्रदेश में भारी बारिश होगी.विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान लुधियाना, अमृतसर  चंडीगढ़ में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है.

 

कई गांव टापू में तब्दील
उत्तराखंड के बांसवाड़ा, बद्रीनाथ, लंगासु समेत कई स्थान पर भूस्खलन की खबरें हैं. इसके अतिरिक्त मैदानी इलाकों में भी बारिश  बाढ़ का कहर जारी है. मध्य प्रदेश के बारगी बांध के 15 गेट खुलने से बारना नदी का पानी बेकाबू हो गया है. इसके चलते कई गांव टापुओं में तब्दील हो गए हैं.

राजस्थान में कालीसिंध नदी उफान पर
राजस्थान में भी भारी बारिश  बाढ़ का प्रकोप देखने को मिल रहा है. प्रदेश में कालीसिंध नदी उफान पर है. कालीसिंध नदी के आसपास के इलाके पूरी तरह से डूब गए हैं. झालावाड़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश के बाद जलप्रलय जैसी स्थिति बन गई है.

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...