Breaking News

दो रूपए किलो प्याज देने का वादा करने वाली मोदी सरकार ने घरेलू सिलेंडर के दाम में किया इतना इजाफा

घरेलू रसाेई गैस के दाम प्रति सिलेंडर 144 रुपए तक बढ़ाए जाने से शहर के 12 लाख उपभाेक्ता सीधे ताैर पर प्रभावित होते नजर आएंगे, तेल कंपनियाें ने दिसंबर से फरवरी तक ढा़ई महीने में ही घरेलू सिलेंडर पर 177 रुपए तक दाम बढ़ा दिया गया है. वही फरवरी में दाम बढ़ाए जाने से ऐसे उपभाेक्ताओं काे भारी पड़ेगा, जिनका 12 सिलेंडर का काेटा पूरा हाे गया है आने वाले महीने मार्च में सिलेंडर खरीदने पर 845 रुपए चुकाने हाेंगे. शहर में ऐसे करीबन 15-20 फीसदी उपभाेक्ता हैं, जो की अपनी लिमिट के 12 सिलेंडर ले चुके है तो फिर यह जाहिर सी बात है कि करीब 3-4 लाख ग्राहकों को मार्च में अधिक पैसे देने पड़ेंगे.

एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स फैडरेशन ऑफ राजस्थान के महासचिव कार्तिकेय गाैड़ ने कहा कि शहर में 28 लाख रसाेई गैस उपभाेक्ता हैं, जिसमे 30 प्रतिशत गैर सब्सिडी धारक है. वही 3 से 4 लाख उपभाेक्ताओं के सिलेंडर का काेटा पूरा हाे गया है. तो दाम बढ़ाए जाने से सीधे ताैर पर उपभाेक्ता एजेंसी संचालक के प्रति आक्राेशित हाेते हैं.

इस खबर ने घरेलू बजट को बिगाड़ रखा है. माना जाए तो हर परिवार में सिलेंडर का उपयोग होता ही है. वही आने वाले महीने से अधिकांश लोगो को अधिक पैसे देने होंगे. जिससे आम लोग में आक्रोश देखने को मिल सकता है. जाहिर सी बात है आए दिन किसी न किसी चीज़ो की कीमतों में इजाफा लोगो को परेशान कर देता है. पहले प्याज की मार ने आम इंसान को परेशान कर रखा था और अब सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...