Breaking News

पति-पत्नी के बीच पुराने प्रेमी की एंट्री, पति ने उठाया ऐसा कदम अब कोर्ट सुनाएगा फैसला

आपने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ देखी होगी जिसमें अभिनेता अजय देवगन अपनी पत्नी की शादी उसके प्रेमी सलमान खान से करवाने ले जाते हैं. हालांकि फिल्म के अंत में पत्नी अपने प्रेमी को छोड़ पति के साथ ही रहने का फैसला करती है.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के फैमिली कोर्ट में भी ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला आया है, जहां एक पति अपनी पत्नी की शादी उसके बॉयफ्रेंड से करवाने जा रहा है ताकि वो खुशी से रह सके. मामला भोपाल के कोलार इलाके का है, जहां करीब सात साल पहले एक फैशन डिजाइनर महिला की शादी सॉफ्टवेयर इंजीनियर से हुई थी.

प्रेमी से नहीं हो पाई थी शादी

शादी के बाद सब ठीक चल रहा था. उनके दो बच्चे भी हैं. लेकिन एक दिन पति-पत्नी के बीच पत्नी के पुराने प्रेमी की एंट्री हो गई.

दरअसल, शादी से पहले संगीता (बदला हुआ नाम) जिस युवक से प्रेम करती थी, उससे शादी नहीं हो सकी. संगीता के पिता ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर महेश (बदला हुआ नाम) से उनकी शादी करवा दी.

प्रेमी के वियोग से पसीजा प्रेमिका का दिल

शादी के कुछ साल बाद संगीता को पता चला कि उनके वियोग में प्रेमी ने अब तक शादी नहीं की है. इसके बाद संगीता का झुकाव फिर से अपने पुराने रिश्ते यानी प्रेमी की ओर बढ़ने लगा, और इसकी वजह से पति-पत्नी के बीच मनमुटाव भी बढ़ने लगा. अब स्थिति यह है कि संगीता इस हद तक अपने प्रेमी को चाहती हैं कि वो उसके लिए अपना घर-परिवार तक को छोड़ने को तैयार हैं.

मामला फैमली कोर्ट पहुंचा

इस वजह से जब मामला फैमली कोर्ट पहुंचा तो पति-पत्नी को काउंसलिंग के लिए बुलवाया गया. काउंसलिंग के दौरान पति महेश ने बताया कि उनकी पत्नी संगीता बॉयफ्रेंड को भूलने को तैयार नहीं है जबकि वो खुश रखने की हर संभव कोशिश कर चुके हैं. वहीं संगीता ने कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ ही रहना चाहती हैं.

इसके बाद ही पति ने कोर्ट से कहा कि वो नहीं चाहता कि पति-पत्नी के मनमुटाव के चलते बच्चों पर इसका कोई असर पड़े. इसलिए वो अपनी पत्नी को तलाक देना चाहता है ताकि वो अपने पुराने बॉयफ्रेंड के साथ रह सके.

काउंसलर शैल अवस्थी के मुताबिक फिलहाल तलाक का केस फाइल हुआ है और जिस तरह से पति अपनी पत्नी की खुशी के लिए त्याग को तैयार है और पत्नी भी अपने प्रेमी के साथ रहने को पूरी तरह से अड़ी हुई है, उससे ऐसा लग रहा है कि अगली सुनवाई में इनका तलाक हो जाएगा.

शैल अवस्थी के मुताबिक पति ने बच्चों को खुद के पास रखने की बात कही है जिसे पत्नी ने मान लिया है. बदले में पति ने कहा है कि उसकी पत्नी को बच्चों से मिलने की कोई मनाही नहीं रहेगी.

About News Room lko

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...