Breaking News

पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं आया कोई परिवर्तन, जानिये आज के महानगरो का रेट

शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. दो दिन की कटौती के बाद आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हो गए हैं. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में गुरुवार को 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी. वहीं, अगर डीजल के दाम की बात करें तो शुक्रवार को डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई थी. इस गिरावट के बाद आज पेट्रोल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे ऑयल के भाव में लगातार नरमी का माहालै बना हुआ है.

जानिए पेट्रोल के भाव-

1. राजधानी दिल्ली की तो यहां पर आज पेट्रोल में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. आज दिल्ली में आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए 71.01 रुपये खर्च करना होगें.

2. कोलकाता में भी आज पेट्रोल दरों में कोई कटौती नहीं हुई है. कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.71 रुपये प्रति लीटर है.

3. आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में स्थिरता है. इस स्थिरता के बाद पेट्रोल का भाव 77.67 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

4. चेन्नई में भी आज पेट्रोल खरीदने के लिए आम जनता को राहत मिली है. चेन्नई में पेट्रोल का भाव 74.80 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है.

जानिए डीजल के भाव-

डीजल के भाव में शुक्रवार को 5 पैसे प्रति लीटर की राहत देखने को मिली थी. वहीं, आज देश में डीजल खरीदने के लिए आपको उतने ही पैसे खर्च करने होंगे, जितने आपने शुक्रवार को चुकाए थे. इसके अतिरिक्त देश के महानगर कोलकाता में डीजल के भाव में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है व अन्य सभी महानगरों में डीजल के भाव स्थिर बने हुए हैं.

1. कोलकाता में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद डीजल के भाव 67.63 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गए हैं. आज कोलकातावासियों को डीजल के दाम में राहत मिली है.

2. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. दिल्ली में आज भी डीजल के दाम 65.25 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बने हुए हैं.

3. आर्थिक राजधानी मुंबई में डीजल का भाव 68.41 रुपये प्रति गया है.

4. चेन्नई में भी आज डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं. इस स्थिरता के बाद यहां की जनता को डीजल खरीदने के लिए 68.94 रुपये प्रति लीटर खर्च करने होंगे.

About News Room lko

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...