Breaking News

पोषण मिशन से जुड़ी गतिविधियों की कमियों दूर करने में लाये तेजी : नेहा शर्मा

रायबरेली। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने पोषण मिशन बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन अधिकारियों ने गांव को गोद लिये है वे गांव में नियमित भ्रमण करें तथा पोषण मिशन की गतिविधियों की कमियों को दूर करके तेजी लाये। जो बच्चें कुपोषित चिन्हित हैं उन्हें पोषित बनाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सरकार के पोषण मिशन के कार्यक्रम गोद भराई, अन्नप्ररासन, सुपोषण स्वास्थ्य मेला, बचपन दिवस, ममता दिवस, लाडली दिवस आदि को समय-समय पर मनाकर पोषण मिशन के प्रति लोगों में पोषण के लिए जागरूक करें। बीएचएनडी शत-प्रतिशत हो।
पोषण मिशन सुपोषित ग्राम पोषण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि मिशन की गतिविधियों को आकड़ो से न आका जाये बल्कि जमीनी स्तर पर भी दिखाई देनी चाहिए। पोषण मिशन बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। जिसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। उन्होंने कहा कि अधिकारी विस्तार से समन्वयक कार्य योजना बनाकर उसको मूर्त रूप दें। उन्होंने कहा कि किशोरी बालिकाओं की जांच कराने तथा आगनबाड़ी केन्द्रों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये एवं समस्त विकास खण्डों में समन्वयक बैठक करें जिसमें समस्त ग्राम प्रधानों, आनबाड़ी कार्यकत्रियों से विचार विमर्श करके जहां पर जिन केन्द्रों पर कमियों को दूर करें।
इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 डीके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी शरद कुमार त्रिपाठी, समस्त विकास खण्डों की सीडीपीओं, सूचना विभाग बड़े लाल यादव, मो0 राशिद आदि सहित पोषण मिशन से जुड़ने सभी अधिकारी उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...