Breaking News

प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके चलते शिवकुमार के समर्थक और कांग्रेस के कार्यकर्ता कर्नाटक में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही रामनगर में मंगलवार देर रात दो बसों को जला दिया गया और कई बसों पर पथराव किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, रामनगर मंडल में करीब 10 बसों पर पथराव किया गया है। बसों के शीशे टूट गए हैं। इसके चलते रामनगर पुलिस ने बसों के संचालन पर फिलहाल रोक लगा दी है। साथ ही आज रामनगर के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का भी आदेश दिया गया।

माना जा रहा है कि राज्य में आज भी प्रदर्शन किया जा सकता है। इसके चलते प्रशासन ने एहतिहात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की है। गणेश चतुर्थी के दिन कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार ईडी के दफ्तर जाते वक्त रो पड़े थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ये बदले की कार्रवाई है।

गौरतलब है कि कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार पर आय से अधिक संपत्ति का मामला है। 2017 में इनकम टैक्स ने शिवकुमार के 64 ठिकानों पर छापेमारी की। उनके खिलाफ टैक्स चोरी की शिकायतों पर आईटी ने कार्रवाई की। पिछले महीने ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीके शिवकुमार को समन जारी किया है।

About News Room lko

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...