Breaking News

बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद भवन पहुंचे पीएम मोदी, कहा:’भविष्य की नींव…’

शुक्रवार को बजट सत्र (Budget session 2020) शुरुआत होने जा रही है और इस सत्र के दौरान आर्थिक सर्वेक्षण आज पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि इस बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद भवन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस सत्र में अधिकतम आर्थिक विषयों पर चर्चा होगी. वैश्विक-आर्थिक स्थितियों में भारत कैसे फायदा उठा सकता है. इस पर भी बहस की जाएगी.

गौरतलब है कि बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए संसद भवन में पीएम मोदी ने कहा कि इस सत्र में अधिकतम आर्थिक विषयों पर चर्चा होगी. वैश्विक-आर्थिक स्थितियों में भारत कैसे फायदा उठा सकता है. इस पर चर्चा होगी. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बजट को लेकर कहा कि 2020 का यह पहला सत्र है. इस दशक का भी यह पहला सत्र है. हम सबका प्रयास रहना चाहिए कि इस सत्र में दशक के उज्ज्वल भविष्य की नींव रखी जाए. कल बजट पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि विपक्ष से अपील करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक परिवेश का अधिकतम लाभ भारत को मिले. हमारी सरकार की पहचान दलित, पीड़ित, वंचित, शोषित, महिलाओं को सशक्त बनाने की कोशिश की है. उन्होंने आगे कहा कि इस दशक में हमारा इन पर ही बल रहेगा. दोनों सदन में आर्थिक विषयों पर, लोगों को सशक्त करने पर बहुत व्यापक चर्चा हो. अधिक अच्छी चर्चा हो. हम यही चाहते हैं.

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...