Breaking News

कमिश्नर ने अधिकारियों को दी हिदायत, सरकारी आदेशों का पालन न करने पर होगी कार्रवाई

रायबरेली। नोडल अधिकारी कमिश्नर मुकेश मेश्राम व आईजी एसके भगत ने गल्ला मण्डी, फल मण्डी व गेहूँ क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया तथा निर्देश दिये कि सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराते हुए कार्य करें इसके अलावा अधिक से अधिक गेहूँ क्रय केन्द्र पर किसानों से गेहूँ नियमानुसार क्रय किया जाये। सरकारी कर्मचारी सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराये तथा लोगों को जागरूक भी करें।
कमिश्नर ने हॉट-स्पाट क्षेत्र कहारों का अड्डा व खालीसहाट आदि स्थलों पर जाकर वह की व्यवस्था के बारे में जाना तथा निर्देश दिये कि आमजन अपने-अपने घरों में रहे और सुरक्षित रहे। पवित्र रमजान को देखते हुए चल रहे नमाज, रोजा व इफ्तार आदि पर घरों में ही समाजिक दूरी बनाते हुए कार्य करें। लॉकडाउन का पालन न करने वाले के खिलाफ प्रशासन सख्त नजर आये तथा आमजन को मास्क लगाने घरों में रहने तथा बार-बार हाथ धोने व सेनेटाइज करने के साथ ही समाजिक दूरी बनाये रखने की भी सलाह देते रहे।

लॉकडाउन में किसी भी खाद्य सामाग्री दवा आदि किसी भी प्रकार से कमी न रहे तथा लोगों को घर-घर देने की व्यवस्था पूर्व की भांति ही चलाये। यदि कोई निर्धारित दरों से अधिक सामाग्री को बेचता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही व एफआईआर दर्ज करें।

कलेक्ट्रेट स्थित बचत भवन के सभागार में कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने अधिकारियों के साथ बैैैठक करते हुए निर्देश दिए कि स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जितने भी भारत सरकार व उत्तर प्रदेश की दिशा निर्देश व गाईड लाईन आई है उसका शत-प्रतिशत पालन किया जाये। अधिकारी उसमें अपनी तरफ से अगर लेकिन आदि लगाकर अपना नियम न बनाये और न ही सरकारी आदेशों को शिथिल करें।

अधिकारी अगर आदेशों का पालन गम्भीरता से नही करेंगे तो दण्ड व जेल जाने के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि एलवन से सम्बन्धित सुविधाओं, रैपिड रिस्पान्स टीम, विजिटिंग टीम के साथ ही अधिकारियों, चिकित्सकों आदि के प्रशिक्षण की व्यवस्था भी सुदृढ़ कराये।

मेडिकल कोरेन्टाइन के लोगों को जिन्हें होम कोरेन्टाइन में रखा गया है तथा हॉट-स्पाटस क्षेत्रों के लोगों से निरन्तर फोन कर उनका हाल-चाल भी लेते रहे। उन्होंने कहा कि सीएमओं, सीएमएस और जेडी हेल्थ कोरोना योद्धाओं की एक महत्वपूर्ण कड़ी है। परस्पर सामान्जस्य बनाये एक त्रिस्तरीय कमेटी तैयार कर अपने निर्णय से उच्च स्तरीय अधिकारियों के संज्ञान में लाये।

रिपोर्ट-रत्नेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...