Breaking News

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का विवादित ट्वीट- ‘सावन-भादो में रहती है मंदी’

जीडीपी के ताजा आंकड़े आर्थिक मंदी की तरफ इशारा कर रहे हैं, ऐसे हालात में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का एक ट्वीट सामने आया है। इस ट्वीट में सुशील मोदी ने लिखा है कि सावन-भादों महीने में अर्थव्यवस्था में मंदी रहती है। विरोधी इस ट्वीट को विवादित बता रहे हैं।

देश की आर्थिक स्थिति पर टिप्पणी करते हुए सुशील मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि, “अमूमन हर साल सावन-भादो में अर्थव्यवस्था में मंदी रहती है, लेकिन इस बार कुछ राजनीतिक दल इस मंदी का ज्यादा शोर मचा कर चुनावी पराजय की खीझ उतार रहे।”

बता दें कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में आर्थिक विकास की दर करीब 6 साल में सबसे कम होकर 5 फीसदी पर पहुंच गई है। एक साल में ही जीडीपी में 3 प्रतिशत की भारी गिरावट हुई है। लेकिन बिहार के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मानते हैं कि मंदी का शोर मचाकर कुछ लोग चुनाव में हार की खीझ उतार रहे हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में मंदी का खास असर नहीं है, इसलिए वाहनों की बिक्री नहीं घटी है। सुशील मोदी ने कहा कि सरकार जल्द ही तीसरा पैकेज घोषित करने वाली है।

बता दें कि सावन और भादो हिन्दू कैलेंडर का पांचवां और छठा महीना है। इस महीने में हिन्दू मान्यताओं के मुताबिक नये सामानों की खरीद नहीं होती है और न ही नया काम शुरू किया जाता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रयास तेज किए

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में संभावित गर्मी की लहरों की आशंका को देखते हुए, ...