Breaking News

सैमसंग बना रहा है सबसे सस्ता फोल्ड स्मार्टफोन

साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग अब सबसे सस्ता गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन बना रही है जिसमें 256 जीबी का स्टोरेज मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में रैम 12 जीबी की होगी। शुक्रवार को जारी हुई सैम मोबाइल ने अपनी रिपोर्ट में बताया गया है कि सैमसंग सस्ते गैलेक्सी फोल्ड को बनाने पर काम कर रही है।

बता दें कि सैमसंग 6 सितंबर को फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड ग्लोबली लॉन्च करेगी। इस फोन की कीमत ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड से आधी होगी। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 72 हजार रुपए हो सकती है, जो ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड की कीमत 2000 डॉलर यानी 1.45 लाख रुपए है।

कंपनी ने इसकी स्क्रीन की मजबूती टेस्ट करने के लिए दो लाख बार इसकी टेस्टिंग की थी, लेकिन इसके बाद भी ये फोन स्क्रीन टूटने जैसी समस्यों को लेकर विवादों में आ गया था। रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग सस्ते गैलेक्सी फोल्ड को डिजाइन कर रही है। इसमें 256 जीबी का स्टोरेज मिलेगा जबकि ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड में 512 जीबी का स्टोरेज दिया गया है।

नए गैलेक्सी फोल्ड को मॉडल नंबर SM-F700F नाम से तैयार किया जा रहा है। इसमें ओरिजिनल गैलेक्सी फोल्ड से आधा स्टोरेज मिलेगा साथ ही फीचर्स के मामले में यह ओरिजिनल मॉडल जैसे होगा। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का फ्लेक्सिबल एमोलेड प्राइमरी डिस्प्ले और 4.6 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले हैं। इस प्रीमियम फोन में 7 एनएम का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। इसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज है। इसके रियर में 16 मेगापिक्सल+12 मेगापिक्सल+12 मेगापिक्सल सेंसर से लैस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। साथ ही 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

कंपनी का कहना है कि वह पहले साल इसके ज्यादा से ज्यादा गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन प्रोड्यूस करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि शुरुआत में 20 हजार से 30 हजार यूनिट मैन्युफैक्चर किए जा सकते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...