Breaking News

भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने पर बोला पाकिस्तान, अभी कोई फैसला नहीं…

पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) बंद किए जाने की अटकलों के बीच एक बयान जारी किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) को भारत के लिए बंद करने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने साथ ही कहा कि इसपर अंतिम फैसला पीएम इमरान खान ही लेंगे।

बुधवार को नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी (नादरा) की यात्रा के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने इस मुद्दे पर सभी रिपोर्टों को खारिज कर दिया है। कुरैशी ने कहा, ‘इस पर फैसला उचित विचार-विमर्श के बाद, हर कदम पर विचार-विमर्श के बाद लिया जाएगा। इसपर पीएम इमरान खान ही अंतिम फैसला लेंगे।

कराची में बंद किया एयरस्पेस
एक दिन पहले पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि भारत से यातायात के लिए पाकिस्तान अपने हवाई क्षेत्र (एयरस्पेस) को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रहा है। फवाद चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि अफगानिस्तान में भारतीय व्यापार के लिए पाकिस्तान के भूमि मार्गों के उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध का सुझाव कैबिनेट की बैठक में दिया गया था।

पाकिस्तान ने टेस्ट किया मिसाइल
भारत द्वारा आर्टिकल-370 को खत्‍म करने के बाद पाकिस्तान को दुनिया में ज्यादा समर्थन नहीं मिल रहा है। वैश्विक ताकतों का समर्थन नहीं मिलता देख पाकिस्‍तान के हुक्‍मरानों में भारी बेचैनी है। पाकिस्‍तान आए दिन युद्ध की धमकियां दे रहा है और क्षेत्र में तनाव बढ़ाने की कोशिशों में लगा हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई की मानें तो अब पाकिस्‍तान मिसाइल परीक्षण की योजना बना रहा है। संभावित मिसाइल परीक्षण को लेकर उसने नॉटम (NOTAM, एक प्रकार की चेतावनी) जारी किया है। एजेंसी के मुताबिक, यह मिसाइल परीक्षण कराची के पास सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज से अंजाम दिया जा सकता है। इसके लिए नेवल वॉर्निंग (Naval warning) भी जारी की गई है।

About Samar Saleel

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...