Breaking News

महंगे प्रोडक्ट्स को कहें अलविदा,एक्सरसाइज करने से आएगा चेहरे पर ग्लो…

अपनी स्किन के ग्लो को मेंटेन रखने के लिए आप कई प्रकार के अन्य प्रोडक्ट्स की सहायता भी लेते हैं जबकि इसे सदाबहार बनाए रखने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स से ज्यादा कुछ खास चीजों की जरूरत होती है। आइए जानते हैं कैसे अपने निखार को बरकरार रखें-

वर्कआउट
क्या आप जानते हैं वर्कआउट आपकी त्वचा के निखार को बरकरार रखने में मददगार है। जिम या फिटनेस सेंटर में करीब 45 मिनट वर्कआउट करने से चेहरे पर ग्लो आता है। साथ ही आपको दिनभर खूब पानी पीना चाहिए।

हेडस्‍टैंड
चेहरे पर होने वाली झर्रियों से राहत पाना चाहते हैं तो ये व्‍यायाम काफी लाभदायक हो सकता है। इस व्यायाम में आपको सिर के बल शरीर का बैलेंस बनाना होता है। ये व्‍यायाम करने में थोड़ा कठिन जरूर है, लेकिन दीवार का सहारे लेकर इसे आसानी से किया जा सकता है।

घर में करें ये एक्सरसाइज
कुछ एक्सरसाइज घर में करके भी आप अपनी डेड स्किन में जान फूंक सकती हैं। घर में आप पुलअप्स और पुशअप्स जैसी एक्सरसाइज कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन पर काफी फर्क पड़ेगा।

ब्लड सर्कुलेशन
आपका चेहरा तभी खूबसूरत और स्‍वस्‍थ दिख सकता है, जब आपके शरीर का ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा हो। इसके लिए दौड़ लगाना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। दौड़ लगाने से आपका ब्लड सर्कुलेशन तेज होगा, जिससे आपकी स्किन पर निखार आएगा।

About Samar Saleel

Check Also

गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ख्याल, क्या करें-क्या नहीं? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिए सुझाव

देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों भीषण गर्मी-लू की चपेट में हैं। भारत मौसम विज्ञान ...