Breaking News

महिंद्रा अपनी इस सबसे पुरानी ऑफ-रोड कार को करेगी बंद, बताई यह वजह

महिन्द्रा ने अपनी सबसे पुरानी ऑफ-रोड कार बोलेरो को बंद कर दिया है। अब केवल इसका पावर प्लस वेरिएंट ही बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। रेग्यूलर बोलेरो को कम पावरफुल इंजन और नए सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए बंद करने का फैसला लिया गया है।

रेग्यूलर बोलेरो में 2.5 लीटर डीजल इंजन लगा था, जो 63 पीएस की पावर और 195 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था। इसकी कीमत 7.74 लाख रुपये से 9.42 लाख रुपये के बीच थी। यह नई बोलेरो पावर प्लस से महंगी थी। बोलेरो पावर प्लस की कीमत 7.49 लाख रुपये से 9.04 लाख रुपये के बीच है। बोलेरो पावर प्लस का केबिन स्पेस रेग्यूलर बोलेरो जितना ही है। हालांकि इसके बंपर को छोटा किया गया है जिससे इसकी लंबाई चार मीटर से कम हो गई है। इस में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जिससे इस पर टैक्स में भी छूट मिलती है।

रेग्यूलर बोलेरो में एबीएस, एयरबैग और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे बेसिक सेफ्टी फीचर का अभाव था। बोलेरो पावर प्लस में कंपनी ने इस सभी फीचर्स की भरपाई कर दी है।

महिन्द्रा बोलेरो पावर प्लस में पैसेंजर सुरक्षा के लिए ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि 2020 में कंपनी बीएस6 इंजन वाली नई बोलेरो लॉन्च करेगी।

महिन्द्रा ने कुछ समय पहले घोषणा की थी वह अप्रैल 2020 तक एच2डीआईसीआर इंजन को बीएस6 मानकों के अनुरूप अपग्रेड कर देगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बोलेरो पावर प्लस में भी महिन्द्रा का एमहॉक डी70 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। यह इंजन 71 पीएस की पावर और 195 एनएम का टॉर्क देता है।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...