Breaking News

मॉब लिंचिंग पर PM को लिखे लेटर के विरोध में 61 हस्तियों ने लिखा खुला खत

बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक की 49 बड़ी हस्तियों ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी को ओपन लेटर लिखा था, जिसमें सेलेब्स ने पीएम मोदी से डिमांड की थी कि वो देश में राम के नाम पर हो रहे क्राइम को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं। अब इस मुद्दे ने नया मोड़ ले लिया है। अब कंगना रनौत, प्रसून जोशी, सोनल मानसिंह और मधुर भंडारकर सहीत 61 हस्तियों ने उन 49 बुद्धिजीवियों के चुनिंदा आक्रोश और झूठी सोच के खिलाफ खुली चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि 49 लोगों ने लोकतंत्र को बदनाम किया है। इनके झूठे आरोपों से लोकतंत्र को बदनाम हुआ है।

बता दें, इससे पहले 49 बड़ी हस्तियों ने पीएम मोदी को ओपन लेटर लिख कर कहा था कि सिर्फ पार्लियामेंट में मॉब लिंचिंग की निंदा करने से काम नहीं चलेगा। इसके खिलाफ क्या एक्शन लिया जा रहा है? वो बताइए. सेलेब्स ने कहा कि हमें लगता है कि ऐसे किसी भी क्राइम की बेल नहीं होनी चाहिए और ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिए। ऐसी हत्या करने वालों को बना पैरोल के आजीवन करावास की सजा सुनाई जानी चाहिए।

देश में लगातार बढ़ रही लिंचिंग की घटनाओं से लोगों के बीच गुस्सा और आक्रोश है। राम के नाम पर बढ़ रहे इस अपराध से देश का एक वर्ग खौफजदा है। साल 2009 से अक्टूबर 2018 तक देश में लगभग 254 धर्म के नाम पर नफरत पैदा करने वालीं क्राइम की घटनाएं हो चुकी हैं। वहीं साल 2016 में 840 क्राइम की घटनाएं सिर्फ दलितों के साथ रिपोर्ट की गई हैं। ये आकंड़े चिट्ठी में लिखकर पीएम को अर्जी दी गई थी कि बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए वो कोई ठोस कदम उठाएं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने विपक्षी पार्टियों से तोड़े 80 हजार नेता, एक लाख का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विभिन्न रणनीतियां तैयार की है, ...