Breaking News

एसपी ट्रैफिक ने लगाई यातायात की पाठशाला, यातायात व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में बच्चों को किया जागरूक

  • एसपी ट्रैफिक ने लगाई यातायात की पाठशाला

  • रामगढ़ताल क्षेत्र के माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में पढ़ाया बच्चों को यातायात का पाठ

  • यातायात व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में बच्चों को किया गया जागरूक

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Wednessday, May 18, 2022

गोरखपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन तांडा के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक यातायात डॉ महेंद्र पाल सिंह ने रामगढ़ताल क्षेत्र के माउंट लिट्रा जी स्कूल में बच्चों को यातायात का पाठ पढ़ाया।

पुलिस अधीक्षक यातायात ने बच्चों को यातायात नियमों के बारे में बताया कि यातायात सिग्नल के अनुसार वाहन को चलाएं, यातायात नियमों का पालन करें, रेड सिग्नल होने पर वाहन को रोक दे और हरा सिग्नल होने पर वाहन को चलाएं, बाय लेन को खाली रखें।

एसपी ट्रैफिक ने लगाई यातायात की पाठशाला

बच्चों को सुरक्षित यात्रा के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया की स्कूली बस में यात्रा करने के दौरान ड्राइवर पर पर भी निगाह बनाए रखें कि वह यातायात नियमों का पालन कर रहे हैं कि नहीं। अगर वह यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं तो इसकी जानकारी यातायात पुलिस और अपने अभिभावकों को जरूर बताएं। इसके साथ ही, नगर निगम परिसर में बने ITMS कंट्रोल रूम के बारे में बताया।

यातायात व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में बच्चों को किया गया जागरूक

पुलिस अधीक्षक यातायात डॉ महेंद्र पाल सिंह बच्चों से अपील किया कि वह अपने अभिभावक रिलेटिव व फ्रेंड को भी यातायात नियमों की बारे में बताएं और उनसे कहें कि वह यातायात नियमों का पालन करें। बच्चों ने पुलिस अधीक्षक यातायात के कुछ सवाल पूछे जिसे बड़े ही शालीनता के साथ बच्चों को विस्तृत रूप से जानकारी दी।

बरहाल पुलिस अधीक्षक यातायात डॉ महेंद्र पाल सिंह की कोशिश है कि बच्चे देश का भविष्य है और अगर बच्चे अपने अभिभावकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेंगे तो अभिभावक शायद अपने बच्चों की बातों से प्रभावित होकर यातायात नियमों का पालन करेंगे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

भाजपा ने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त किए स्टार प्रचारक, राजस्थान व एमपी के सीएम भी करेंगे प्रचार

यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में आठ सीटों पर मतदान होगा जिसके ...