Breaking News

यूजर्स की सेफ्टी के लिए गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स

स्मार्टफोन और अन्य कई सारे अकाउंट्स की सेफ्टी के लिए गूगल ने कई सारे ऐप्स को हटा दिया है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग 1.5 करोड़ एंड्रायड स्मार्टफोन एजेंट स्मिथ नाम के वायरस से प्रभावित हैं। जानकारी के अनुसार यह वायरस यूजर्स की बिना अनुमति के फेक ऐप्स को दूसरे ऐप्स से रिप्लेस कर देता है। अपनी पर्सनल डिटेल को सेफ रखने के लिए यह आवश्यक है कि जो ऐप्स यूज के न हों उन्हें जल्द से जल्द अन इंस्टाल कर दें।

यूजर्स के अकाउंट को सेफ रखने के लिए गूगल ने प्ले स्टोर से ऐसे दस ऐप्स को हटा दिया है जो वायरस से प्रभावित है या फिर जिनसे स्मार्टफोन को खतरा है। अगर आपने भी यह ऐप्स इंस्टाल कर रखा है तो इस बात की बहुत गुंजाइश है कि आपका भी स्मार्टफोन वायरस से इंफेक्टेड हो। सिक्योरिटी फर्म चेक्प्वाइंट ने एक रिपोर्ट में कहा है कि दुनिया भर में 2 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन एजेंट स्मिथ वायरस से प्रभावित हैं।

बता दें कि यूजर्स जब कोई ऐप इंस्टाल करता है तो यह एजेंट स्मिथ नाम का वायरस फोन में जाता है और यूजर को इसका पता भी नहीं चल पाता । यह वायरस बिना किसी पर्मिशन के यूजर्स की डिटेल जैसे, कॉल लॉग, मैसेजिंग, लोकेशन आदि को एक्सेस करता है। इससे पर्सनल अकाउंट जैसे नेटबैकिंग आदि की भी डिटेल लीक हो सकती है। यह वायरस सोशल मैसेजिंग ऐप्स को भी फेक ऐप्स से रिप्लेस कर देता है।

इन ऐप्स को तुरन्त कर दें अन इंस्टाल

Ludo Master 2019
Blockman Go- Free Realms & Mini Games
Crazy Juicer – Hot Knife Hit Game & Juice Blast
Sky Warriors- General Attack
Bio Blast – Infinity Battle Shoot virus
Shooting Jet
Photo Projector
Gun Hero — Gunman Game for Free
Cooking Witch
Color Phone Flash – Call Screen Theme
Clash of Virus
Angry Virus
Rabbit Temple
Star Range
Kiss Game- Touch Her Heart
Girl Cloth Xray Scan Simulator

About Aditya Jaiswal

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...