Breaking News

रद्द आवेदन को लेकर आरआरबी जल्द लेगा अगला स्टेप…

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्द ही 4 लाख से अधिक रद फॉर्म को लेकर अगला स्टेप ले सकता है। आरआरबी ने आपत्ति दर्ज कराने के लिए 17 अगस्त, 2019 लिंक जारी किया था। यह लिंक 23 अगस्त, 2019 तक एक्टिव रहा है। इसके बाद से आरआरबी इसकी जांच कर रहा है। जांच के बाद आरआरबी 31 अगस्त, 2019 को इसको लेकर अगला फैसला लेगा। आरआरबी ने इसको लेकर ऑफिशियल नोटिफिकेश जारी किया था। आरआरबी के ऑफिशियल नोटिफेकशन के मुताबिक शिकायतों की जांच के बाद 31 अगस्त, 2019 को बोर्ड इस मामले पर अपना आखिरी निर्णय लेगा। उम्मीदवारों को उनके मेल आईडी या मोबाइल नंबर पर संदेश भेज दिया जाएगा।

ऐसे में उम्मीदवारों को लगातार आरआरबी की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। हालांकि, आपत्ति दर्ज कराने वाले उम्मीदवारों को पर्सलन संदेश भी भेजा जाएगा। बता दें कि इस साल की शुरुआत में रेलवे ने आरआरबी ग्रुप डी लेवल -1 पदों की भर्ती के लिए 103769 वैकेंसी निकाली। इसके बाद इन पदों पर करीब 1 करोड़ 15 लाख उम्मीदवारों आवेदन किया। इसके बाद आरआरबी ने करीब 4 लाख से अधिक से आवेदन रद कर दिए।

आवेदन रद करने के पीछ आरआरबी ने गलत फोटो और साइन को जिम्मेदार बताया। इसके बाद उम्मीदवारों ने इसके खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया। जिसके बाद आरआरबी ने नोटिफिकेशन जारी कर शिकायतों के जांच की बात की। इस नोटिफिकेशन में कहा गया फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लिकेशन रिजेक्ट किए गए हैं, उनकी शिकायत हमें मिली है। हम उन सभी की जांच कर रहे हैं।

अब उम्मीदवारों को भी अगले निर्णय का इंतजार है। पिछले साल भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था, तब आरआरबी ने उम्मीदवारों को एक और मौका देने का फैसला किया था। इसमें 8 लाख उम्मीदवारों में से करीब 70 हजार आवेदनकर्ताओं को फॉर्म में सुधार करने का मौका मिला था।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...