Breaking News

रितु राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप व अंडर-23 World कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक चुकी हैं जीत

लोकप्रिय फोगाट बहनों में से एक रितु कुश्ती के अखाड़े में सफलता हासिल करने के बाद अब अपने अनुभव को मिक्स्ड मार्शल आटर्स में आजमाने उतरेंगे, जिसके लिए वह पहली बार मेक वन चैंपियनशिप में उतरेंगी. पेशेवर एमएमए में उनका पहला मुकाबला चाइना की राजधानी बीजिंग में होगा, जहां वह 16 नवंबर को वन चैंपियनशिप की ‘ऐज ऑफ ड्रैगन’ प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी.

बॉलीवुड फिल्म दंगल से लोकप्रिय हुईं फोगाट बहनें कुश्ती में कई बड़े अंतर्राष्ट्रीय पदक हासिल कर चुकी हैं, ऐसे में रितु के नई तरह की स्पर्धा में प्रदर्शन को लेकर सभी की निगाहें लगी हैं.

रितु राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप  अंडर-23 दुनिया कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीत चुकी हैं. रितु ने अब संसार के सबसे बड़े मार्शल आटर्स संगठन वन चैंपियनशिप से अनुबंध किया है. उन्होंने इसके लिए सिंगापुर के एवोल्व एमएमए में ट्रेनिंग की है.

महिला पहलवान ने मिक्स्ड मार्शल आर्टस में आने को लेकर कहा,“ मेरे लिए यह एक नया खेल है. सिंगापुर में आने से पहले मुझे सिर्फ कुश्ती का अनुभव था. यहां मैं कई सारे प्रशिक्षकों से मार्शल आर्ट के भिन्न भिन्न पहलुओं को सीख रही हूँ. मैं अपने आप को मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट के तौर पर प्रस्तुत करने के लिए तैयार हूं.

About Samar Saleel

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...