Breaking News

बच्चा मिल गया

लखनऊ- आपको 1971 की फिल्म बुड्ढा मिल गया तो याद ही होगी ! यह फिल्म लोगो के ज़ेहन मे आज भी ताज़ा है परंतु उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे आज सबके ज़ेहन मे सिर्फ एक ही बात है बच्चा मिल गया । गौरतलब है की  मूल रूप से बस्ती निवासी अमित चौहान गाजीपुर थानाक्षेत्र के सी ब्लॉक मे रहते है । अमित मंगलवार सुबह 8 बजे अपनी गर्भवती पत्नी लक्ष्मी के प्रसव के लिए गाजीपुर थानाक्षेत्र स्थित बाल महिला चिकितशालय एवं प्रसूति केंद्र पहुंचा । मंगलवार सुबह 10  बजे दंपति को पुत्र की प्राप्ति हुई । बुधवार सुबह एक महिला चोर दंपति का नवजात शिशु चुरा कर भाग गयी ।

 

क्या था पूरा मामला

प्रसव के बाद अमित की पत्नी लक्ष्मी को प्रथम तल बेड नंबर 5 पर शिफ्ट कर दिया गया । दंपति को यह पहला बच्चा था जिससे परिजनों मे खुशी का माहौल था । बुधवार दोपहर तकरीबन 2 बजे एक अज्ञात महिला वार्ड मे पहुंची व बच्चे को दुलारते पुचकारते हुये बच्चे की बुआ कोमल से दोस्ती कर ली । थोड़ी ही देर मे महिला सभी परिजनो की दिल जीत ली । दोपहर तकरीबन साढ़े तीन बजे लक्ष्मी अपने परिजनों के साथ वर्ड मे बने शौचालय का उपयोग करने चली गयी । मौका मिलते ही अज्ञात महिला बच्चो को चुरा कर फरार हो गयी । अस्पताल मे लगी सीसीटीवी फूटेज मे 3.55 बजे महिला चोर की तस्वीर कैद हुई है । सीसीटीवी की फूटेज के आधार पर पुलिस पड़ताल कर रही थी ।

 

शुक्रिया !!  लखनऊ (गाजीपुर) पुलिस

 

परिजनों के लिए लखनऊ की गाजीपुर पुलिस किसी भगवान से कम नहीं है । नवजात बच्चे की दादी शांति देवी लखनऊ पुलिस की तारीफ करते करते फफक पड़ी । गाजीपुर पुलिस की तारीफ के लिए के लिए बुजुर्ग महिला के पास शब्द कम पड़ जा रहे थे । वही बच्चे की बुआ कमला चौहान व अंजू चौहान खुशी से मिठाइयाँ बाँट रही है । बच्चे की माँ अपने लाडले को सीने से लगाकर लाड कर रही है । उनकी इस ख़ुशी का कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता है । इस सब का श्रेय लखनऊ पुलिस की गाजीपुर पुलिस को जाता है ।

 

कैसे मिला बच्चा ??

 

बच्चे की चोरी की सूचना पर लखनऊ पुलिस तुरंत सक्रिय हो गयी व सीसीटीवी पुलिस के आधार पर पर्चा चस्पा कराया था । जिसके वजह से शुक्रवार दो अज्ञात व्यक्ति आए व अस्पताल मे मौजूद लैब टेकनीशियन महेश प्रसाद से बच्चे की सूचना देने की बात कहे । इस बावत महेश प्रसाद ने चिकित्सा अधीक्षक से मिलाया । चिकित्सा अधीक्षक ने सूचना लेकर गाजीपुर पुलिस को अग्रसारित किया । सूचना पर गाजीपुर सतर्कता का परिचय देते हुये महिला चोर को गोमती नगर के चमरई गाँव से धर दबोचा ।

 

कौन थी बच्चा चोर ? क्यो चुराई बच्चा ?

 

बच्चा चोर महिला ने पूछताछ के दौरान अपना नाम आरती कश्यप बताया । महिला का पति लवकुश पेशे से एक पेंटर है । आरती कश्यप अपने पति के साथ गोमती नगर के चमरई गाँव मे कमलेश कुमार के घर किराए पर रहती थी । महिला ने बताया की 5 माह पूर्व प्रसव के दौरान उसके बच्चे की मौत हो गयी थी । आरोपी महिला बच्चे की मौत की सूचना अपने परिजनो को नहीं दिया था । महिला अक्सर गाजीपुर थानाक्षेत्र स्थित बाल महिला चिकितशालय एवं प्रसूति केंद्र दवा लेने आती थी । बुधवार के दिन भी महिला अस्पताल पहुंची व बच्चे को देख कर बहक गयी व मौका मिलते ही बच्चा चुरा कर चंपत हो गयी ।

 

 

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। जनपद के उत्तर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुदामा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *